Move to Jagran APP

नवमी पर आंकड़ा पहुंचा 50 हजार

शरद नवरात्र के मेलों की नवमीं पर जिला कांगड़ा के शक्तिपीठों श्री चामुंडा नंदिकेश्वर धाम श्री बज्रेश्वरी देवी कांगड़ा व श्री ज्वालामुखी मंदिर में 50 हजार श्रद्धालुओं ने पूजा की। सुबह कपाट खुलते ही मंदिरों में श्रद्धालु उमड़ आए और

By JagranEdited By: Published: Mon, 07 Oct 2019 09:45 PM (IST)Updated: Tue, 08 Oct 2019 06:40 AM (IST)
नवमी पर आंकड़ा पहुंचा 50 हजार
नवमी पर आंकड़ा पहुंचा 50 हजार

जागरण टीम, ज्वालामुखी/कांगड़ा/योल : शारदीय नवरात्र की नवमी पर जिला कांगड़ा के शक्तिपीठों श्री चामुंडा नंदिकेश्वर धाम, श्री बज्रेश्वरी देवी व श्री ज्वालामुखी मंदिर में 50 हजार श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना की। सुबह कपाट खुलते ही मंदिरों में श्रद्धालु उमड़ आए और दिनभर कतारें लगी रही।

loksabha election banner

........................

7000 ने श्री चामुंडा मंदिर में नवाया शीश

श्री चामुंडा नंदिकेश्वर धाम में नवमी पर सात हजार श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना की। मंदिर में शतचंडी महायज्ञ आठ अक्टूबर को संपन्न होगा और मंदिर के सहायक आयुक्त एवं एसडीएम धर्मशाला डॉ. हरीश गज्जू पूर्णाहुति डालेंगे। इसके अलावा मंदिर में शास्त्रीय संगीत का आयोजन हुआ और इसमें आयुष हर्बल के जितेंद्र सोढ़ी ने शिरकत की। इस मौके पर अजय शर्मा, रमेश सोनी, सुभाष धीमान व घनश्याम वर्मा भी मौजूद रहे।

...................

18000 ने मां बज्रेश्वरी से मांगी सुख समृद्धि

श्री बज्रेश्वरी देवी मंदिर कांगड़ा में नवमी पर 18 हजार श्रद्धालुओं ने सुख समृद्धि की कामना की। हालांकि नवमी पर श्रद्धालुओं की संख्या में कमी जरूर आई, लेकिन दिनभर घंटों लाइनों में लगने के लिए भक्तों को मजबूर होना पड़ा। मंदिर में अष्टमी पर 531591 रुपये की नकदी के अलावा 1 ग्राम, 200 मिली ग्राम सोना और 1 किलो, 495 ग्राम चांदी भी भक्तों ने मां के चरणों में अर्पित की है।

....................

25000 ने किए मां की ज्योतियों के दर्शन

श्री ज्वालामुखी मंदिर में कन्या पूजन के साथ नवरात्र का समापन हो गया। कन्या पूजन में मंदिर के सहायक आयुक्त एवं एसडीएम ज्वालामुखी अंकुश शर्मा के अलावा मंदिर अधिकारी विशन दास शर्मा, सहायक मंदिर अधिकारी एके गुलेरी, न्यास सदस्यों मधुसूदन शर्मा व सौरभ शर्मा ने भाग लिया। नवमी पर 25 हजार श्रद्धालुओं ने मां की ज्योतियों के दर्शन किए। मंदिर में अष्टमी पर 866184 रुपये का नकद चढ़ा चढ़ा। इसके अलावा 13 ग्राम सोना, 1 किलो, 100 ग्राम चांदी भी श्रद्धालुओं ने मां के चरणों में अर्पित की। सोमवार को डीसी राकेश प्रजापति ने भी पूजा-अर्चना की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.