Move to Jagran APP

पहाड़ी इलाकों के लिए 4-स्ट्रोक बैकपैक ब्रश कटर लॉन्च

संवाद सहयोगी पालमपुर पावर प्रोडक्ट्स की अग्रणी निर्माता होंडा इंडिया पावर प्रोडक्ट्स लिमिटे

By JagranEdited By: Published: Thu, 03 Sep 2020 09:19 PM (IST)Updated: Thu, 03 Sep 2020 09:19 PM (IST)
पहाड़ी इलाकों के लिए 4-स्ट्रोक बैकपैक ब्रश कटर लॉन्च
पहाड़ी इलाकों के लिए 4-स्ट्रोक बैकपैक ब्रश कटर लॉन्च

संवाद सहयोगी, पालमपुर : पावर प्रोडक्ट्स की अग्रणी निर्माता होंडा इंडिया पावर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (एचआइपीपी) ने वीरवार को पहाड़ी इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए अपना नया 1.3 एचपी 4-स्ट्रोक बैकपैक ब्रश कटर मॉडल लांच किया।

loksabha election banner

नए मॉडल की लॉचिंग का उद्देश्य ऊंचाई वाले इलाकों में रहने वाले ग्राहकों को एक किफायती विकल्प उपलब्ध कराना है। इस मॉडल को ढलान वाले खेतों और फल बगानों में प्रभावी तरीके से खरपतवार को हटाने के लिए तैयार किया गया है। यह मशीन नजदीक लगी पंक्ति की फसलों के बीच से भी खरपतवार को प्रभावी तरीके से हटाने में सक्षम है।

होंडा इंडिया पावर प्रोडक्ट्स के सेल्स एवं मार्केटिंग सीनियर वाइस प्रेसिडेंट विजय उप्रेती ने कहा कि कृषि मजदूरों की कम होती उपलब्धता, खेतों के सिकुड़ते आकार को देखते हुए आज के समय में ग्राहकों को नियमित खरपतवार की छंटाई और फसल कटाई जैसी जरूरतों के लिए ज्यादा आसानी से एक से दूसरी जगह ले जाए जा सकने वाले उपकरणों की जरूरत होती है।

वर्तमान समय में बड़ी संख्या में उपभोक्ता रोजाना खरपतवार की छंटाई, फसल कटाई, एवं रास्तों के आसपास के रखरखाव के लिए ब्रश कटर का इस्तेमाल करने लगे हैं।

बैकपैक ब्रश कटर दो वैरिएंट दो दांत वाले चार ब्लेड के साथ तीन दांत वाले ब्लेड और नायलॉन लाइन कटर के साथ में उपलब्ध हैं। इससे उपभोक्ताओं को खेत की जरूरत के हिसाब से कटर चुनने में मदद मिलती है। इस बैकपैक ब्रश कटर को चलाने वालों की सुरक्षा, सुविधा और आराम को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है, जिसमें फ्लैक्सिबल शॉफ्ट और कॉइल स्प्रिंग पर लगा इंजन है, जिससे इसके इस्तेमाल के दौरान थकान कम होती है और ज्यादा समय तक काम कर पाना संभव हो पाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.