जोगेंद्रनगर, राजेश शर्मा।

Gumma to Ghatasani Traffic Jam, मंडी-पठानकोट एनएच पर जोगेंद्रनगर हलके के गुम्मा से घटासनी तक करीब एक किलोमीटर लंबे जाम में रविवार को भी भारतीय सेना के करीब 40 वाहन एक घंटे तक जाम में फंसे रहे। सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग जाने से हिमाचल भ्रमण के आए पंजाब, हरियाणा, उप्र, जम्मू-कश्मीर व राजस्थान के पर्यटक वाहन भी जाम में फंसे रहे। सैकड़ों वाहनों में सवार यात्रियों के पसीने छूट गए। बावजूद इसके जाम खुलवाने के लिए पुलिस के जवानों की तैनाती तीखे व संकीर्ण मोड़ों पर नहीं हो पाई है।

सामरिक दृष्टि से अहम मंडी-पठानकोट एनएच पर इन दिनों सीमावर्ती क्षेत्रों में तैनात भारतीय सेना के जवानों को रसद पहुंचाने के लिए रोजाना 200 से अधिक सेना के वाहन गुजर रहे हैं। मैदानी क्षेत्रों में अधिक गर्मी से राहत पाने के लिए सैकड़ों पर्यटक वाहन भी आवागमन कर रहे हैं। जोगेंद्रनगर के गुम्मा बाजार व बरोट-घटासनी संपर्क सड़क पर पर्यटक वाहनों की अधिक आवाजाही व सड़क किनारे आइडल पार्किंग के चलते रोजाना जोगेंद्रनगर के मुख्य गुम्मा व घटासनी में जाम अब आम होता जा रहा।

गुम्मा-घटासनी के बांशिंदों के साथ वाहन चालकों ने तीखे मोड़ों पर यातायात पुलिस की तैनाती करने की मांग पुलिस अधीक्षक मंडी से की है, ताकि रोजाना लग रहे जाम की स्थिति से निपटा जा सके।

क्या कहते हैं अधिकारी

डीएसपी लोकेंद्र नेगी ने कहा कि वह इस समस्या के समाधान के लिए पुलिस के उच्च अधिकारियों से बातचीत करेंगे।

Edited By: Virender Kumar