धर्मशाला, जागरण संवाददाता। बहुतकनीकी संस्थानों में प्रवेश के लिए प्रथम वर्ष में इंजीनियरिंग कोर्स के तीसरे चरण की आनलाइन काउंसिलिंग शुरू हो चुकी है। एडमिशन के लिए विद्यार्थी 23 सितंबर तक आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जो विद्यार्थी प्रथम या द्वितीय चरण की काउंसिलिंग में आनलाइन फार्म नहीं भर पाए हैं, वे भी तृतीय चरण में आवेदन कर सकते हैं। सीट च्वाइस में बदलाव के लिए विद्यार्थी तृतीय चरण की काउंसिलिंग में आवेदन कर सकता है। तृतीय चरण की प्रक्रिया में चयनित विद्यार्थियों को 27 सितंबर तक सिलेक्शन लेटर जारी किए जाएंगे तथा पहली अक्टूबर को संबंधित संस्थानों में रिपोर्ट करनी होगा। प्रथम वर्ष की 2364 सीटें भरी जानी हैं।

प्रथम व द्वितीय चरण में 1327 सीटें भरी जा चुकी हैं तथा तृतीय चरण की करीब 1037 भरी जानी हैं। डिप्लोमा फार्मेसी की द्वितीय चरण की काउंसिलिंग भी पूरी हो चुकी है। द्वितीय चरण की काउंसिलिंग के बाद खाली सीटें जल्द डिसप्ले कर दी जाएंगी। डिप्लोमा फार्मेसी में एडमिशन के लिए विद्यार्थी 26 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं। जो विद्यार्थी प्रथम या द्वितीय चरण में फार्म नहीं भर पाए थे, वे भी अब आवेदन कर सकते हैं। डिप्लोमा फार्मेसी की तृतीय चरण की काउंसिलिंग प्रक्रिया में चयनित विद्यार्थियों को 28 सितंबर तक सिलेक्शन लेटर जारी किए जाएंगे और ये विद्यार्थी पहली अक्टूबर तक संबंधित संस्थानों में रिपोर्ट करेंगे।

द्वितीय वर्ष इंजीनियरिंग कोर्स (लीट) की द्वितीय चरण की काउंसिलिंग पूरी हो चुकी है तथा खाली सीटें 22 सितंबर को डिसप्ले कर दी जाएंगी। द्वितीय वर्ष इंजीनियरिंग कोर्स की तृतीय चरण की काउंसिलिं के लिए फार्म भरने की तिथि 26 सितंबर तक निर्धारित की है। चयनित विद्यार्थियों को 29 सितंबर तक सिलेक्शन लेटर जारी होंगे। द्वितीय वर्ष इंजीनियरिंग कोर्स की तृतीय चरण की काउंसिलिंग प्रक्रिया में चयनित विद्यार्थियों को चार अक्टूबर तक दस्तावेजों समेत संस्थानों में रिपोर्ट करनी होगी। यह जानकारी तकनीकी शिक्षा बोर्ड के सचिव आरके शर्मा ने दी।

कृषि विवि ने प्रवेश की आवेदन तिथियां बढ़ाई

पालमपुर। चौधरी सरवन कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर ने बीवीएससी एंड एनिमल हसबेंडरी बीएससी (आनर्स) कार्यक्रमों में आवेदन की अंतिम तिथि आगे बढ़ दी है। अभ्यर्थी अब 21 अक्टूबर तक आनलाइन आवेदन कर सकेंगे। आवेदन बीवीएससी एंड एनिमल हसबेंडरी में एडमिशन नीट (यूजी) व बीएससी आनर्स कृषि में एडमिशन एआइईईए (यूजी)-2021 की मेरिट के आधार पर होंगे।