संवाद सहयोगी, धर्मशाला : कांगड़ा जिले के नवनिर्वाचित बीडीसी सदस्यों ने लोगों की समस्याओं का समाधान करने व विकास को प्राथमिकता बताया है। सदस्यों के अनुसार, पंचायत प्रधानों के सहयोग से विकास कार्य किए जाएंगे। रविवार को 359 सदस्यों को विकास खंड कार्यालयों में संबंधित एसडीएम ने शपथ दिलाई।

पंचायत समिति धर्मशाला के 15 सदस्यों की शपथ के साथ ही अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के चयन के लिए पहली बैठक 29 जनवरी को बुलाई गई है। इस बावत सभी सदस्यों को नोटिस दे दिया है। एसडीएम धर्मशाला डा. हरीश गज्जू ने बताया कि पंचायत समिति के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का चुनाव एक सप्ताह के भीतर करना होता है। इसके लिए 29 जनवरी को बैठक के संबंध में सभी सदस्यों को नोटिस दे दिया है।

.........................

पंचायत समिति वार्ड के लोगों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा। विकास कार्यो के लिए पंचायत प्रधान व वार्डपंचों का सहयोग लिया जाएगा।

-इंदु बाला, पंचायत समिति सदस्य तंगरोटी।

.....................

वार्ड के विकास के लिए लोगों के सहयोग से कार्य किया जाएगा। समस्याओं के समाधान का प्रयास किया जाएगा। पात्र लोगों तक सरकारी योजनाएं पहुंचाई जाएंगी।

-कमलेश कुमारी, बीडीसी पंतेहड़ पासू।

....................

गरीब परिवारों का चयन कर उन्हें आवास योजनाओं का लाभ दिलाया जाएगा। पेंशन के हकदार बुजुर्गों को पेंशन का प्रावधान करवाया जाएगा। अन्य कार्य भी किए जाएंगे।

-यशवंत कौर, बीडीसी सुक्कड़।

......................

सरकारी योजनाओं का लाभ आम लोगों देने के लिए प्रयास किए जाएंगे। लोगों की समस्याओं को हल करने के लिए कदम उठाए जाएंगे। विकास को तवज्जो दी जाएगी।

-तमन्ना देवी, बीडीसी नेरना।

...................

जयसिंहपुर व बागकुलजा का समान विकास प्राथमिकता रहेगी। दोनों ही पंचायतों से विकास कमेटी बनाई जाएगी और हरेक वार्ड से एक सदस्य को शामिल किया जाएगा।

-बिता ठाकुर, बीडीसी सदस्य बागकुलजा।

.....................

आम लोगों तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए प्रयास किया जाएगा। विकास कार्यो को प्राथमिकता दी जाएगी। पंचायतों का एक समान विकास किया जाएगा।

-मनजीत, बीडीसी सकरी।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप