जागरण टीम, जसवां परागपुर/पंचरुखी/डमटाल : जिला मंडी के सुंदरनगर में जहरीली शराब पीने से सात लोगों की मौत के मामले के बाद कांगड़ा पुलिस जहरीली शराब की बरामदगी के लिए जगह-जगह दबिश दे रही है। इसके तहत पुलिस ने बुधवार रात जसवां परागपुर के तहत एक दुकान से 108 पेटी व घाड़ स्कूल के पास एक जीप से 155 पेटी शराब बरामद की है। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

डीएसपी देहरा अंकित शर्मा के निर्देशानुसार एसएचओ देहरा कुलदीप कुमार के नेतृत्व में एएसआइ राजीव, हेड कांस्टेबल राजीव, राजेश, रोहित व पुष्पिद्र ने लोअर भलवाल में दुकान में दबिश दी और देसी शराब बरामद की। शराब दुकान में छुपाकर रखी थी। डीएसपी देहरा अंकित शर्मा ने इस बाबत पुष्टि की है। उन्होंने ठेका संचालकों को हिदायत दी है कि कानून के दायरे में ही कारोबार करें। वहीं, पुलिस थाना पंचरुखी की टीम ने बुधवार रात घाड़ स्कूल के पास जीप से 155 पेटी शराब बरामद कर चालक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस बुधवार देर रात गश्त कर रही थी। इस दौरान पट्टी चौक के पास एक जीप आई। पुलिस को रुकने का इशारा किया तो चालक जीप को भगाकर ले गया। पुलिस ने घाड़ स्कूल के पास फिर रोकना चाहा तो चालक जीप को कपूर बस्ती वाया टडरू मार्ग की ओर ले गया। बाद में कपूर बस्ती के पास चालक ने जीप रोक दी और खुद भाग गया। जब पुलिस ने जीप की जांच की तो शराब बरामद की। यह शराब गलू की एक शराब फैक्टरी में बनी है। जीप की जांच के बाद शराब खरीद या सप्लाई से संबंधित कोई भी दस्तावेज बरामद नहीं हुए। पंचरुखी पुलिस थाना प्रभारी सुभाष शास्त्री ने बताया कि जीप को कब्जे में ले लिया है। जीप चालक अजय कुमार निवासी बैजनाथ को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि छानबीन की जा रही है कि यह शराब कहां से लाई गई थी और बिना बिल के कहां ले जाई जा रही थी।

-------------------

10 बोतल लाहन बरामद

संवाद सूत्र, डमटाल : पुलिस ने 10 बोतल लाहन के साथ एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। थाना प्रभारी हरीश गुलेरिया ने बताया कि वीरवार को पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति छन्नी में अवैध रूप से शराब बेचता है। इस पर डमटाल थाना प्रभारी हरीश गुलेरिया ने पुलिस पार्टी के साथ छन्नी के पास नाका लगाया था। इस दौरान छन्नी की ओर से एक व्यक्ति हाथ में कुछ लेकर जा रहा था। पुलिस को देखकर व्यक्ति ने भागने का प्रयास किया। पुलिस ने पकड़कर उससे 10 बोतल लाहन बरामद की। पुलिस ने आरोपित सोनू निवासी छन्नी बेली के के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

Edited By: Jagran