मंडी, संवाद सहयोगी। Forest Guard Recruitment in Mandi, मंडी जिले की बल्ह घाटी के गागल मैदान में वन रक्षकों के 38 पदों को भरने के लिए आयोजित की जा रही शारीरिक दक्षता परीक्षा की बाधा को 257 अभ्यर्थियों ने पार कर लिया है। इसमें 204 युवकों के साथ 53 युवतियां भी शामिल हैं। 400 अभ्यर्थी कसौटी पर खरे नहीं उतर पाए। शारीरिक दक्षता परीक्षा की बाधा को पार करने वाले अभ्यर्थी लिखित परीक्षा में बैठने के लिए पात्र हो गए हैं।

बल्ह घाटी के गागल मैदान में वन रक्षकों के पदों को भरने के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। वन विभाग के कर्मचारी अन्य अधिकारियों के साथ सुबह सात बजे भर्ती स्थल में पहुंच रहे हैं। सुबह आठ बजे से भर्ती प्रक्रिया शुरू हो रही है। मंडी सर्किल में वन रक्षकों के 38 पदों के लिए शुरू हुई शारीरिक दक्षता परीक्षा में 800 मीटर की दौड़ सबसे बड़ी बाधा बन रही है। 800 मीटर दौड़ पूरी करने से पहले अभ्यर्थियों का दम फूल रहा है। शनिवार को भर्ती के लिए वन विभाग ने 1000 बेरोजगार युवक-युवतियों को बुलाया था, लेकिन शारीरिक दक्षता परीक्षा देने के लिए 657 बेरोजगार ही पहुंच पाए। शारीरिक दक्षता परीक्षा की बाधा को 257 युवक-युवतियां ही पार करने में सफल रही हैं। इसमें 53 युवतियां भी शामिल हैं। वन रक्षकों के पदों को भरने के लिए गागल में 20 अक्टूबर तक शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। शारीरिक दक्षता परीक्षा की कसौटी पर खरा उतरने वाले अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा में बैठने का मौका मिलेगा।

बल्ह घाटी के गागल में शुरू वन रक्षकों के पदों को भरने के लिए आयोजित की जा रही शारीरिक दक्षता परीक्षा में अब तक एक दिन में सबसे अधिक 257 अभ्यर्थियों ने पहली बाधा को पार किया है, जबकि 400 बेरोजगारों को बाहर का रास्ता देखना पड़ा है।

-एसके मुसाफिर, मुख्य अरण्यपाल, सर्किल मंडी

Edited By: Virender Kumar