Move to Jagran APP

नूरपुर खंड में 16 स्कूलों के 24 कमरे असुरक्षित

नूरपुर विकास खंड में करीब 16 प्राथमिक स्कूलों के लगभग 24 असुरक्षित कमरों में नौनिहाल शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। नूरपुर उपमंडल अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ ने इन असुरक्षित कमरों को तुरंत गिरा कर वहां नए कमरों के निर्माण की

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Dec 2018 07:04 PM (IST)Updated: Fri, 14 Dec 2018 07:04 PM (IST)
नूरपुर खंड में 16 स्कूलों के 24 कमरे असुरक्षित
नूरपुर खंड में 16 स्कूलों के 24 कमरे असुरक्षित

संवाद सहयोगी, नूरपुर : नूरपुर विकास खंड में करीब 16 प्राथमिक स्कूलों के लगभग 24 असुरक्षित कमरों में नौनिहाल शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। नूरपुर उपमंडल अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ ने इन असुरक्षित कमरों को तुरंत गिराकर वहां नए कमरों के निर्माण की मांग को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को मांगपत्र भेजा है। नूरपुर इकाई ने कहा कि 16 स्कूलों के असुरक्षित भवनों के गिरने का अंदेशा बना हुआ है। शिक्षा विभाग भी प्रशासन को इस संदर्भ में अवगत करवा चुका है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की।

loksabha election banner

--------------------

इन स्कूलों के कमरे असुरक्षित

राजकीय प्राथमिक पाठशाला औंद में एक कमरा, राजकीय प्राथमिक स्कूल मैरा में दो कमरे, राजकीय प्राथमिक स्कूल खज्जन में एक कमरा, राजकीय प्राथमिक स्कूल सम्मा में एक कमरा, राजकीय प्राथमिक स्कूल ममूह गुरचाल के दो कमरे, राजकीय प्राथमिक स्कूल माओ के दो कमरे, राजकीय प्राथमिक स्कूल कुखेड़ के तीन कमरे, राजकीय प्राथमिक स्कूल थोहड़ा के दो कमरे, राजकीय प्राथमिक स्कूल खुआड़ा का एक कमरा, राजकीय प्राथमिक स्कूल बदूही खास का एक कमरा, राजकीय प्राथमिक स्कूल ¨सबली का एक कमरा, राजकीय प्राथमिक स्कूल ठंगर के दो कमरे, राजकीय प्राथमिक स्कूल गेही लगोड़ का एक कमरा, राजकीय प्राथमिक स्कूल खज्जियां का एक कमरा, राजकीय प्राथमिक स्कूल टीका नगरोटा के दो कमरे व राजकीय प्राथमिक स्कूल खन्नी का एक कमरा असुरक्षित है।

-------------------

नए स्कूल भवन बनाए जाएं : अश्वनी कुमार

अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ उपमंडल नूरपुर के प्रधान अश्वनी कुमार व महासचिव राजेश सहोत्रा ने बताया कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मांग की है कि इन असुरक्षित स्कूल भवनों को गिराकर उनके स्थान पर नए स्कूल भवन बनाए जाएं। इस बारे में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश जारी करने की अनुकंपा करे, ताकि भविष्य में कोई भी अप्रिय घटना न हो सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.