धर्मशाला, जागरण संवाददाता। जिला कांगड़ा में शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक डा. खुशहाल शर्मा और दलाई लामा टेंपल के सात कर्मचारियों समेत कोरोना संक्रमण के 220 मामले आए हैं। इसके अलावा विदेशी महिला और विभिन्न राज्यों के 11 पर्यटकों की कोरोना रिपोर्ट भी पाजिटिव आई है। वीरवार को दलाई लामा टेंपल के दो कर्मचारी संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद टेंपल के अन्य कर्मचारियों के सैंपल लिए थे। पुलिस अधीक्षक ने इंटरनेट मीडिया में खुद के संक्रमित होने की जानकारी दी है। एसपी ने दो दिन पहले रैपिड एंटीजेन टेस्ट करवाया था और रिपोर्ट नेगेटिव आई थी लेकिन उन्हें अपना स्वास्थ्य ठीक नहीं लग रहा था। वीरवार को उन्होंने आरटीपीसीआर टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पाजिटिव आई है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा डाक्‍टर गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि इसके अलावा पुलिस लाइन सकोह के सात जवान, कांगड़ा एयरपोर्ट के दो कर्मी, सत्यम नर्सिंग कॉलेज की 10 प्रशिक्षु, शाहपुर की 11 महिलाएं, पुलिस थाना पालमपुर का एक कर्मी, आयुर्वेदिक अस्पताल पपरोला के दो लोग, झियोल गांव के पांच, एसएसबी सपड़ी के चार जवान व राजा का तालाब में छह दुकानदार भी संक्रमित हुए हैं।

साथ ही पंजाब, उत्तर प्रदेश प्रदेश, महाराष्ट्र, श्रीनगर, कर्नाटक, बेंगलुरु व अमृतसर के 11 पर्यटक भी वैश्विक महामारी की चपेट में आए हैं। उन्होंने बताया कि सक्रिय मामलों की संख्या 1982 हो गई है। उन्होंने बताया कि अब तक जिले में कोरोना संक्रमण के 55077 मामले सामने आ चुके हैं और इनमें से 51909 ने वायरस को मात दी है। 1181 मरीजों की वायरस के कारण मौत हो गई है। सीएमओ ने बताया कि कोविड नियमों का पालन करने से ही इस वायरस से बचा जा सकता है। घर से बाहर निकलते समय मास्क जरूर पहनें व दो गज की दूरी का पालन करें। उन्होंने कहा कि अगर किसी व्यक्ति में वायरस के हल्के लक्षण हों तो कोरोना जांच करवाए और खुद को आइसोलेट कर लें।