Move to Jagran APP

5 घंटे में पहुंची 304 शिकायतें, 204 पर सुनवाई

इंदौरा में रविवार को जनमंच कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जनमंच में शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने लोगों की समस्याएं सुनीं।

By Edited By: Published: Sun, 18 Nov 2018 08:13 PM (IST)Updated: Mon, 19 Nov 2018 10:07 AM (IST)
5 घंटे में पहुंची 304 शिकायतें, 204 पर सुनवाई
5 घंटे में पहुंची 304 शिकायतें, 204 पर सुनवाई

जेएनएन, डमटाल। इंदौरा में रविवार को जनमंच कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने समस्याएं सुनीं। 11 बजे शुरू हुआ कार्यक्रम सायं चार बजे तक चला। इस दौरान 304 शिकायतें आई और 204 पर सुनवाई हुई। इस दौरान मंत्री के साथ इंदौरा की विधायक रीता धीमान, बैजनाथ के पूर्व विधायक दूलो राम, सामान्य उद्योग विभाग के उपाध्यक्ष मनोहर धीमान उपस्थित रहे।

loksabha election banner

अधिकतर शिकायतें सड़क, पानी और बिजली सुविधा न होने की थीं। इंदौरा क्षेत्र में मूलभूत सुविधाएं न होने की शिकायत पर मंत्री ने अफसरों को फटकार लगाई और शिकायतों का समाधान 10 दिन में करने के निर्देश दिए। इंदौरा के मंड क्षेत्र से आए ग्रामीणों के प्रतिनिधिमंडल ने मंत्री ने अवैध खनन की शिकायत की। साथ ही कहा कि मंड क्षेत्र को नो माइ¨नग जोन घोषित किया जाए। कहा कि वर्षो से मंड क्षेत्र अवैध खनन की मार झेल रहा है लेकिन आजतक किसी भी सरकार ने समस्या का समाधान नहीं किया है।

जनमंच कार्यक्रम में अधिकतर लोगों ने सड़कों की दयनीय हालत मंत्री को बताई। कार्यक्रम में न तो परिवहन निगम सर्कल नूरपुर के आरएम और न ही लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता पहुंचे थे। इससे भड़के शिक्षा मंत्री ने आरएम और अधीक्षक अभियंता को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

ये रही मुख्य समस्याएं
-निजी बसों की समयसारिणी के लिए कानून न होना।
-इंदौरा क्षेत्र में हो रहा अवैध खनन।
-बीपीएल परिवारों के चयन में धांधली।
-पेयजल और स‍िंचाई योजनाओं पर धरातल स्तर पर काम न होना।
-नियमित विद्युत आपूर्ति न होना।

ये रहे मौजूद
एडीसी कांगड़ा केके सरोच, एसडीएम इंदौरा गौरव महाजन, तहसीलदार ज्ञान चंद भारद्वाज, बीडीओ इंदौरा जातीन लाल, नूरपूर के डीएसपी साहिल अरोड़ा, इंदौरा थाना प्रभारी मह‍िंद्र शर्मा, डमटाल पुलिस चौकी के प्रभारी अजीत कुमार, विद्युत बोर्ड के एसडीओ राजीव महाजन सहित अन्य ने कार्यक्रम में उपस्थिति दर्ज करवाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.