Move to Jagran APP

HP TET : हिमाचल में 18626 ने TGT Arts व 6135 ने दिया TGT Medical का TET

HP TET हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से रविवार को टीजीटी आट्र्स व टीजीटी मेडिकल का TET (अध्यापक पात्रता परीक्षा) संचालित किया गया। सुबह के सत्र में हुए TGT Arts टेट के लिए बोर्ड ने प्रदेश भर में 145 परीक्षा केंद्र स्थापित किए थे।

By Virender KumarEdited By: Published: Sun, 07 Aug 2022 10:07 PM (IST)Updated: Sun, 07 Aug 2022 10:07 PM (IST)
HP TET : हिमाचल में 18626 ने TGT Arts व 6135 ने दिया TGT Medical का TET
मंडी में TET देने के बाद परीक्षा केंद्र से बाहर आते अभ्यर्थी। जागरण

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। HP TET, हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से रविवार को टीजीटी आट्र्स व टीजीटी मेडिकल का TET (अध्यापक पात्रता परीक्षा) संचालित किया गया। सुबह के सत्र में हुए TGT Arts टेट के लिए बोर्ड ने प्रदेश भर में 145 परीक्षा केंद्र स्थापित किए थे। इन केंद्रों में 18 हजार 626 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। इसके अलावा सायंकालीन सत्र में TGT Medical TET के लिए 63 परीक्षा केंद्रों में छह हजार 135 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी।

loksabha election banner

शिक्षा बोर्ड सचिव डा. मधु चौधरी ने बताया कि हालांकि मौसम के पूर्वानुमान के चलते बोर्ड को अभ्यर्थियों के केंद्रों में पहुंचने की चिंता थी, लेकिन दिन भर मौसम लगभग ठीक ही रहा, जिसके चलते अभ्यर्थियों को परेशानी होने की सूचना नहीं आई है।

तकनीकी विश्वविद्यालय ने 11 अगस्त की परीक्षा तिथियों में किया बदलाव

हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर ने 11 अगस्त को प्रस्तावित परीक्षा की तिथियों में बदलाव किया है। परीक्षा नियंत्रक प्रो. राजेंद्र गुलेरिया ने कहा कि रक्षाबंधन के कारण तिथियां बदली गई हैं। 11 अगस्त को सुबह के सत्र में प्रस्तावित बी फार्मेसी के पांचवें सेमेस्टर, बीटेक के दूसरे सेमेस्टर, बी फार्मेसी आयुर्वेद के दूसरे सेमेस्टर, बी आर्क के दूसरे सेमेस्टर, बीएससी एचएम एंड सीटी के पांचवें और छठे सेमेस्टर की और सायं के सत्र की बीटेक के सातवें सेमेस्टर, बी फार्मेसी के पहले सेमेस्टर, बी फार्मेसी आयुर्वेद के पहले सेमेस्टर की एक-एक विषय की परीक्षा तिथियां बदली हैं। विद्यार्थी तकनीकी विवि की वेबसाइट से परीक्षा तिथियों में किए बदलाव के बारे में जानकारी ले सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.