जागरण टीम, भोरंज, जाहू : जलशक्ति विभाग मंडल भोरंज में गर्मी बढ़ने से इसका असर पेयजल योजनाओं पर पड़ने लगा है। कंप्यूटरीकृत पेयजल योजना मेवा बमसन लगवाल्लती की सप्लाई बिलजी के संकट के कारण आए दिन प्रभावित हो रही है। इससे ग्रामीणों को पीने के पानी की कमी से जूझना पड़ रहा है।

जलशक्ति विभाग उपमंडल भोरंज के तहत आने वाली उठाऊ पेयजल योजना के धमरोल का जलस्तर गर्मी के बढ़ने से सूखने लगा है। हालांकि इस योजना से धमरोल गांव को ही पानी की आपूर्ति की जाती है। योजना के जलस्तर पर करीब 40 प्रतिशत पानी कमी हो गई है। इससे ग्रामीणों को पानी सप्लाई तीन घंटे की बजाय एक घंटा हो रही है। कई नलों तक पानी नहीं पहुंच रहा है। इसी तरह उठाऊ पेयजल योजना बडैहर के जलस्तर में कमी आ रही है। इसी तरह मेवा बमसन लगवाल्त्ती योजना की सप्लाई में नियमित नहीं हो रही है, इससे लुद्दर महादेव, टिक्करी मिन्हासा पंचायत के खतरवाड़, मैरा गांव और जाहू पंचायत में पेयजल संकट गहराने लगा है।

जाहू पंचायत प्रधान राजू, धमरोल विजय कुमार, लुद्दर महादेव पंचायत प्रधान सुरेंद्र शर्मा ने कहा गर्मी बढ़ने से पेयजल समस्या भी बढ़ने लगी है। ग्रामीण नलों में पर्याप्त पानी न आने की लगातार शिकायत कर रही हैं। उधर जलशक्ति विभाग मंडल भोरंज के अधिशासी अभियंता ओपी भारद्वाज ने कहा कि मंडल की सभी पंचायतों को पानी की सप्लाई दी जा रही है। जहां पानी की समस्या होगी उसे प्राथमिकता के आधार पर दूर किया जा रहा है। बिजली की समस्या के कारण पानी की सप्लाई बाधित हो रही है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस