Move to Jagran APP

पीस मील वर्कर्स की मांगें जल्द होंगी पूरी : बिक्रम

जागरण संवाददाता हमीरपुर उद्योग एवं परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने जल्द ही पीस मील वर्कर्स की

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Dec 2021 06:25 PM (IST)Updated: Wed, 01 Dec 2021 06:25 PM (IST)
पीस मील वर्कर्स की मांगें जल्द होंगी पूरी : बिक्रम
पीस मील वर्कर्स की मांगें जल्द होंगी पूरी : बिक्रम

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : उद्योग एवं परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने जल्द ही पीस मील वर्कर्स की मांगों को पूरा किया जाएगा। कुछ तकनीकी दिक्कत हैं जिसे जल्द ही दूर कर मांगें पूरी की जाएंगी। इसमें कुछ देरी हुई है लेकिन इन कर्मचारियों को न्याय मिलेगा।

loksabha election banner

हमीरपुर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कांग्रेस की पदयात्रा के सवाल के जवाब में कहा कि इस तरह की पदयात्रा कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में भी की थी, लेकिन वहां पर एक भी सीट कांग्रेस को नहीं मिल पाई थी। हिमाचल में उपचुनाव जीतने के बाद कांग्रेस अति उत्साहित है। उन्होंने कहा कि 2022 के चुनाव में भाजपा सुधार करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में सरकार बनेगी। उपचुनाव में मिली हार से उन्हें सुधार करने का मौका मिला है और वह इसमें निश्चित तौर पर सुधार करेंगे।

इन्वेस्टर मीट की ग्राउंड ब्रेकिग सेरेमनी को लेकर विपक्ष की तरफ से उठाए जा रहे सवालों के जवाब में उन्होंने कहा कि इन्वेस्टर मीट जैसा इवेंट हिमाचल में इससे पहले हुआ ही नहीं है। उद्योग मंत्री ने कहा कि जो लोग आलोचना कर रहे हैं उनकी सरकारें लंबे समय तक प्रदेश में रही हैं। क्या कभी वह किस तरह का इवेंट कर पाए हैं। आलोचना करने वाले लोग पांच से 10 लोग भी इकट्ठा नहीं कर पाए हैं। विधानसभा में जब सवाल उठाए गए तो तथ्यों के साथ सरकार ने जवाब दिया है कि इन ग्राउंड ब्रेकिग सेरेमनी से कितने लोगों को लाभ मिला है। हिमाचल प्रदेश में पहली बार प्राइवेट सेक्टर में हिमाचल के युवाओं को तवज्जो मिली है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में प्रस्तावित इस ग्राउंड ब्रेकिग सेरेमनी में 15 हजार करोड़ रुपये की इन्वेस्टमेंट होगी।

इलेक्ट्रिकल व्हीकल पालिसी पर उद्योग मंत्री ने कहा कि हर राज्य और सरकार की तरफ से अपने-अपनी पालिसी इस विषय पर लाई गई है। हिमाचल सरकार ने भी इलेक्ट्रिकल व्हीकल पालिसी से लाई है। उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि हिमाचल के लोग जागरूक हैं और सरकार की तरफ से भी लोगों को इन व्हीकल के इस्तेमाल के लिए प्रेरित भी किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.