संवाद सहयोगी, जाहू : कोरोना महामारी के कारण आठ माह से हिमाचल प्रदेश में बंद पड़ी कोर्फबॉल खेल की प्रतियोगिताएं दिवाली पर्व के बाद शुरू होंगी। इसके लिए सर्वप्रथम जिलास्तर पर खिलाड़ियों की सुविधा के लिए राज्य स्तरीय कमेटी की देखरेख में प्रशिक्षण कैंप लगाए जाएंगे।

अखिल भारतीय कोर्फबॉल संघ के उपाध्यक्ष एवं हिमाचल प्रदेश के महासचिव बीआर सुमन ने कहा कि राज्य के प्रतिनिधियों व खिलाड़ियों की मांग पर राज्य कोर्फबॉल संघ ने निर्णय लिया है कि खिलाड़ियों की सुविधा के लिए प्रत्येक जिला में तीन दिवसीय प्रशिक्षण कैंप लगाया जाए। इसका आयोजन जिला इकाई करेगी तथा देखरेख राज्यस्तर पर गठित कमेटी के अधीन होगा। सुमन ने कहा कि जिलास्तरीय प्रशिक्षण कैंप के बाद राज्यस्तरीय बैठक होगी। इसमें कुल्लू, मंडी, हमीरपुर व बिलासपुर में से किसी एक जिले को राज्य स्तरीय प्रतियोगता के लिए चयन किया जाएगा। इस दौरान प्रदेश प्रेस सचिव पवन रांगड़ा, जिला हमीरपुर महासचिव प्रवीण शर्मा में उपस्थित थे।

-----------------

पांच सदस्यीय कमेटी देगी खिलाड़ियों को प्रशिक्षण

जिलास्तर पर होने वाले प्रशिक्षण कैंपों में खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देने के लिए पांच सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। इसमें राष्ट्रीय रेफरी विनोद कुमार, एडवोकेट विदेश पालसरा, डीईपी राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला खरवाड़ हमीरपुर प्रवीण शर्मा व बालकृष्ण शर्मा बिलासपुर को शामिल किया गया है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस