Move to Jagran APP

नादौन में दिन में उजाला कर रही स्ट्रीट लाइटें, रात को अंधेरा

नादौन शहर में नगर पंचायत द्वारा बजारों तथा गलियों में लाखों रूपयों की लागत से लगाई गई स्ट्रीट लाईट व्यवस्था पूरी तरह ठप हो चुकी है। नगर पंचायत की अनदेखी इस बात से नजर आ रही है

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Nov 2018 04:30 PM (IST)Updated: Wed, 28 Nov 2018 04:30 PM (IST)
नादौन में दिन में उजाला कर 
रही स्ट्रीट लाइटें, रात को अंधेरा
नादौन में दिन में उजाला कर रही स्ट्रीट लाइटें, रात को अंधेरा

संवाद सहयोगी, नादौन : नादौन शहर के बाजार व गलियों में नगर पंचायत की ओर से लाखों रुपये की लागत से लगाई गई स्ट्रीट लाइट व्यवस्था ठप हो चुकी है। नगर पंचायत की अनदेखी इस बात से नजर आ रही है कि नगर पंचायत के कार्यालय बाहर तथा बरामदों में एक भी लाइट जलने योग्य हालात में नहीं है। ऐसी अव्यवस्था शहर में एलईडी लाइटें लगाने के बाद रखरखाव का जिम्मा फर्म को ठेके पर देने के बाद हुई है। आज हालात यह हैं कि शाम ढलते ही नादौन शहर की अधिकांश गलियां, बस्तियां व बाजार अंधेरे में डूब जाते हैं। इससे असामाजिक गतिविधियां बढ़ा रही हैं, जबकि आम नागरिक को अंधेरे में ठोकरें खानी पड़ रही हैं। कई स्ट्रीट लाइटें तो दिन में जल रही हैं। वहीं रात को बंद हो जाती हैं। इससे बिजली के बिल का खर्चा तो निरंतर बना हुआ है, परंतु रात को लोगों को अंधेरा मिल रहा है।

loksabha election banner

नगर पंचायत ने बाहरी राज्य की एक फर्म से पिछले वर्ष शहरभर में एलईडी लाइटें लगवाई हैं और इनके टाइमर में खामी आने से इसे ठीक करने का जिम्मा भी उसी फर्म का है। इसका कोई भी कर्मचारी यहां उपलब्ध नहीं रहता। नगर पंचायत की ओर से उस फर्म को शिकायत करने के बावजूद तकनीकी कर्मचारी यहां पहुंचने में कई-कई हफ्ते लगा देता है।

स्थानीय निवासी रमेश, विशाल, अनिल, आशू, मनीश, मोहनलाल, जोगिंद्र ¨सह, जगदीश लाल, बाबूराम, चमनलाल, रोहित का कहना है कि नगर पंचायत इस ओर ध्यान नहीं देती है जिससे यह समस्या बार-बार पैदा हो रही है। उन्होंने मांग की है कि नगर पंचायत को चाहिए कि वह समस्या का समाधान करने के लिए कोई अपना तकनीकि तौर प्रशिक्षित कर्मचारी रखे। नगर पंचायत के कार्यवाहक सचिव एवं ईओ ज्वालामुखी ने कहा कि समस्या का हल करने के लिए आदेश दे दिए गए हैं। जल्द लाइटों को ठीक कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.