Move to Jagran APP

सुजानपुर बाजार में पटरी से उतरी सफाई व्यवस्था

सुजानपुर में शनिवार को सफाई कर्मी सुजानपुर बाजार में फैली गंदगी को उठाना भूल गए। आलम यह हुआ कि पूरा दिन शहर में गंदगी का आलम रहा और स्वच्छता अभियान की पोल खुल कर सामने आई हालांकि

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Nov 2018 07:37 PM (IST)Updated: Sat, 10 Nov 2018 07:37 PM (IST)
सुजानपुर बाजार में पटरी से उतरी सफाई व्यवस्था
सुजानपुर बाजार में पटरी से उतरी सफाई व्यवस्था

संवाद सहयोगी, सुजानपुर : सुजानपुर बाजार में सफाई व्यवस्था पटरी से उतरती नजर आ रही है। शनिवार को सफाईकर्मी बाजार में फैली गंदगी को उठाना भूल गए। आलम यह था कि लोग बाजार से नाक सिकोड़कर गुजरते रहे। हालांकि सफाई को लेकर इस तरह की शिकायत पहली बार सामने आई है लेकिन पूरा दिन शहर में कूड़ा यहां वहां पड़ा रहने से राहगीर व आम लोग कूड़े के ऊपर से गुजरते रहे। बताते चलें कि एक तरफ तो स्वच्छता अभियान को लेकर केंद्र की मोदी सरकार प्रदेश की भाजपा सरकार युद्ध स्तर पर कार्य कर रही है और इस अभियान को जोरो शोरों से चलाया भी जा रहा है लेकिन जिस तरह से सुजानपुर बाजार में शनिवार को गंदगी भरा मंजर देखने को मिला उसको देख कर स्वच्छता अभियान विफल नजर आ रहा है। हैरानी की बात तो तब सामने आई जब पूरा दिन बीतने के बावजूद किसी भी सफाईकर्मी ने कूड़ा उठाने की हिम्मत नहीं की और न ही बाजार में कोई चक्कर लगाया। हालांकि नगर परिषद ने सफाई कर्मियों को निर्देश दे रखे हैं कि दिन में दो से तीन बार बाजार से रेहड़ी में कूड़ा भरकर लाना है और दुकानदारों से कूड़ा मांगना भी है ताकि वे कूड़े को मुख्य बाजार में न फेंके। शनिवार को कोई भी सफाई कर्मी बाजार में नहीं आया। मात्र प्रात: सफाई करके कूड़े को एक स्थान पर इकट्ठा कर दिया गया लेकिन इस इकट्ठे कूड़े को रोजाना जिस तरह से बाद में उठाया जाता है इसको उठाना सफाई कर्मी भूल गए। बाजार में बिखरी गंदगी से नगर परिषद हंसी की पात्र बन गई। एसडीएम शिवदेव ¨सह ने बताया शहर में सफाई व्यवस्था सही तरीके से रखने के निर्देश जिला प्रशासन ने जारी कर रखे हैं। फिर भी सफाई नहीं हो रही तो इस पर नगर परिषद के उच्च अधिकारियों से बात की जाएगी। शनिवार को कूड़ा क्यों नहीं उठाया गया, इस बारे में जवाब तलब किया जाएगा।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.