संवाद सहयोगी, कांगू : उपमंडल धनेटा के तहत आज तक सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग के कनिष्ठ अभियंता कार्यालय कांगू का निर्माण नहीं हो सका है। इसके चलते क्षेत्रवासियों में रोष है। इस कार्यालय के बनने से क्षेत्र की करीब 12 पंचायतों के लोगों को फायदा मिलेगा और लोगों की समस्याएं कांगू में ही हल हो जाएंगी। लोगों को अपने पेयजल संबधी कार्यो के लिए धनेटा नहीं भागना पड़ेगा। कांगू में जहां आइपीएच कार्यालय बनना है वह भूमि ग्राम पंचायत मालग की है। मालग पंचायत ने वर्ष 2016 में ग्रामसभा की बैठक में आइपीएच कनिष्ठ अभियंता कार्यालय के लिए भूमि को एनओसी प्रदान कर दी है, लेकिन एक साल से भी अधिक समय गुजर जाने के उपरांत भी कांगू में कनिष्ठ अभियंता कार्यालय नहीं बन पाया है। इससे लोगों में रोष है।

-----------------

पंचायत भूमि मालग पर आइपीएच कनिष्ठ अभियंता कार्यालय बनाने की अनुमति वर्ष 2016 में संबधित विभाग को दे दी थी। एक वर्ष से अधिक का समय बीत जाने के उपरांत भी आज इस भूमि पर भवन बनाने का कार्य शुरू नहीं हो पाया है।

अश्विनी कटोच, प्रधान पंचायत मालग।

-------------------

कांगू में कनिष्ठ अभियंता भवन बनाने के लिए सारी औपचारिकताएं पूर्ण कर ली गई हैं। भवन को तैयार करने के लिए टेंडर भी ठेकेदार को दे दिया गया है। शीघ्र ही कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

नीरज भोगल, एक्सईएन आईपीएच विभाग।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप