Move to Jagran APP

सियाचिन में जवान बेटे की शहादत का सदमा नहीं सह सकी मां, चंद घंटों बाद ही मौत

माइनस 50 डिग्री तापमान सियाचिन ग्लेशियर पर देश की रक्षा में तैनात जवान बेटे की शहादत के गम में मां का भी निधन हो गया।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Wed, 01 Jan 2020 12:56 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jan 2020 05:04 PM (IST)
सियाचिन में जवान बेटे की शहादत का सदमा नहीं सह सकी मां, चंद घंटों बाद ही मौत
सियाचिन में जवान बेटे की शहादत का सदमा नहीं सह सकी मां, चंद घंटों बाद ही मौत

हमीरपुर, जेएनएन। माइनस 50 डिग्री तापमान वाले सियाचिन ग्लेशियर पर देश की रक्षा में तैनात जवान बेटे की शहादत के बाद सदमे में मां का भी निधन हो गया। हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिला निवासी 34 वर्षीय सैनिक वरुण कुमार की सियाचिन ग्‍लेशियर पर ड्यूटी के दौरान ब्रेन स्‍ट्रोक से मौत हो गई थी। मंगलवार को ही वरुण के शव का अंतिम संस्‍कार किया गया था। बेटे के अंतिम संस्‍कार के 12 घंटे बाद ही मां की भी मौत से क्षेत्र में शोक का माहौल बन गया है।

prime article banner

वरुण कुमार माता विमला देवी की बुधवार सुबह छह बजे माैत हाे गई। बताया जा रहा है कि विमला देवी शूगर की मरीज़ थी आैर बेटे की माैत का सदमा सहन नहीं कर सकीं। बेटे की मौत के बाद सदमे में 56 वर्षीय विमला देवी की ह्रदयाघात से माैत हाे गई। विमला देवी का आज अंतिम संस्कार किया जाएगा।

वरुण कुमार की शहादत के बाद उसकी पत्‍नी का भी रो रोकर बुरा हाल है। वरुण कुमार के दो बेटे हैं, बड़ा बेटा अरमान दूसरी कक्षा में पढ़ता है, जबकि छोटा बेटा आयान अभी डेढ़ वर्ष का है। शहीद के पिता अमरनाथ निजी कंपनी में कार्यरत थे, जो अब सेवानिवृत्‍त हो चुके हैं। शहीद वरुण कुमार का बड़ा भाई अरुण विदेश में नौकरी करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.