Move to Jagran APP

कलरी में सड़क पर मलबा, हादसे का डर

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : कंदरौर धर्मशाला राष्ट्रीय राजमार्ग में कलरी के पास पांच दिन पहले ह

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 08:35 PM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 08:35 PM (IST)
कलरी में सड़क पर मलबा, हादसे का डर
कलरी में सड़क पर मलबा, हादसे का डर

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : कंदरौर धर्मशाला राष्ट्रीय राजमार्ग में कलरी के पास पांच दिन पहले हुए भूस्खलन के बाद सड़क पर पड़ा मलबा संबंधित विभाग हटाना भूल गया है। हालात यह हैं कि यहां से गुजरते हुए मामूली सी चूक हादसा का कारण बन सकती है। भूस्खलन से सड़क पर आए मलबे से यहां वाहनों को आवाजाही पर काफी असर पड़ रहा है। मलबा इतना ज्यादा सड़क पर इकट्ठा हुआ है कि यातायात एक साइड हो गया है। साथ में कॉलेज होने के कारण छात्र बस लेने के लिए इस जगह पर खड़े होते है, जिससे हालात डरावने होने लगे हैं।

loksabha election banner

विभाग का मिट्टी हटाने के लिए अभी तक किया गया कार्य सभी की आंखों में अखर रहा है। लोगों की सहूलियत के लिए विभाग को प्रमुखता के आधार पर इस सड़क को साफ करना चाहिए था लेकिन सब कुछ जानकर भी अनजान बना हुआ है। कहने के लिए यह तो डबललेन सड़क है लेकिन भूस्खलन से गिरे मलबे से इसका आधा हिस्सा चलने लायक नहीं है।

इस सड़क से प्रतिदिन हजारों वाहन आते जाते है। जहां पर यह भूस्खलन हुआ है, उसके साथ एक मोड़ भी है। यदि तेज रफ्तार से वाहन मोड़ से निकले तो सामने भूस्खलन से कोई अप्रिय घटना का शिकार हो सकता है लेकिन विभाग आंखे मूंद कर बैठा है। इन दिनों मौसम लगातार बिगड़ रहा है और मूसलधार बारिश हो रही है। ऐसे में अगर यह मलबा बहकर सड़क पर आ गया तो यातायात प्रभावित होगा। इससे पहले की भूस्खलन से कोई अप्रिय घटना हो विभाग को पहले ही सतर्क हो जाना चाहिए। उधर, लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता मनोहर लाल ने बताया कि सड़क एनएच विंग के अधीन है। यही विंग इसे देखेगा।

लोक निर्माण विभाग के एनएच विंग के अधिशाषी अभियंता जगदीश ने कहा कि बारिश की वजह से मलबा हटाना खतरे से खाली नहीं है। क्योंकि भूस्खलन काफी ज्यादा हुआ है। अगर इस वक्त मलबा हटाएंगे तो ऊपर से और अधिक भूस्खलन हो सकता है। मौसम साफ होते ही मलबा हटा दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.