Move to Jagran APP

ककरोट स्कूल को जल्द किया जाए स्तरोन्नत

संवाद सहयोगी, जाहू : राजकीय प्राथमिक पाठशाला ककरोट 40 साल से स्तरोन्नत होने की राह ताक

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Aug 2018 10:19 PM (IST)Updated: Sun, 19 Aug 2018 10:19 PM (IST)
ककरोट स्कूल को जल्द किया जाए स्तरोन्नत
ककरोट स्कूल को जल्द किया जाए स्तरोन्नत

संवाद सहयोगी, जाहू : राजकीय प्राथमिक पाठशाला ककरोट 40 साल से स्तरोन्नत होने की राह ताक रही है। मिडल स्कूल के अभाव में बच्चों को पांचवीं से आगे की पढ़ाई करने के लिए दो किलोमीटर दूर दूसरे स्कूलों में जाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

loksabha election banner

राजकीय प्राथमिक पाठशाला ग्रामीणों की मांग पर 1974-75 में खोली गई थी। सबसे पहले स्कूल की कक्षाएं ककरोट गांव में लगती थी, लेकिन बाद में ग्रामीणों द्वारा स्कूल के लिए भूमि दान में देने पर तीन कमरों वाले स्लेट से बने भवन का निर्माण 1979-80 में किया गया। इस भवन का उद्घाटन तत्कालीन राजस्व मंत्री स्व. चौधरी धर्म ¨सह ने किया था। ग्रामीणों का कहना है कि स्कूल के साथ खोले गए दूसरे स्कूलों को स्तरोन्नत करके मिडल बना दिया गया जबकि ककरोट स्कूल की उपेक्षा की गई है। भलवानी, ककरोट, ठारा, समकरी गांव के बच्चों को पांचवीं से आगे की पढ़ाई करने के लिए दो से तीन किलोमीटर सरकारी व निजी स्कूलों में जाना पड़ता है। भलवानी पंचायत उपप्रधान अशोक कुमार, कश्मीर चंद, अजीत कुमार, सुदेश कुमारी, राजकुमारी, लेखराज, प्रताप चंद, सुनीता देवी, रेखा देवी, सुमन लता, कुसुम कुमारी ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज, विधायक कमलेश कुमारी से मांग की है कि स्कूल को जल्द अपग्रेड किया जाए।

उधर, पंचायत प्रधान संजीव अंगारिया का कहना है कि 40 साल से ककरोट स्कूल स्तरोन्नत नहीं हो पाया है। प्राइमरी स्कूल में 27 बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। उन्होंने ककरोट स्कूल को मिडल स्कूल बनाने तथा नए कमरों का निर्माण करने की मांग मुंख्यमंत्री जयराम ठाकुर से की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.