Move to Jagran APP

भारतीय महिला नेटबॉल टीम का थमा सफर

जापान के शहर काशिमा ने चल रही 11 वीं एशियन यूथ नेटबॉल चैंपियनशिप प्रतियोगिता में भारतीय महिला खिलाड़ियों ने ब्रुनेई सॉउथ कोरिया मेजबान जापान को हराने के बाद हांगकांग की टीम से हार गई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Jul 2019 06:57 PM (IST)Updated: Tue, 09 Jul 2019 06:33 AM (IST)
भारतीय महिला नेटबॉल टीम का थमा सफर
भारतीय महिला नेटबॉल टीम का थमा सफर

संवाद सहयोगी, जाहू : जापान के शहर काशिमा में जारी 11वीं एशियन यूथ नेटबॉल चैंपियनशिप में भारतीय महिला टीम ब्रुनेई, साउथ कोरिया, मेजबान जापान को हराने के बाद हांगकांग की टीम से हार गई। इससे भारतीय महिला टीम का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना साकार नहीं हो पाया है। अपने पूल में हांगकांग के साथ भारतीय महिला टीम पहले आधे समय तक 35 गोल के मुकाबले 30 गोल से आगे थी, लेकिन बाद में भारतीय टीम तालमेल के अभाव के कारण हांगकांग के खिलाड़ियों का सामना करने में विफल रही। हांगकांग की टीम ने एक के बाद एक गोल करके भारतीय महिला टीम को 60 गोल के मुकाबले 55 गोल से पराजित करके सेमीफाइनल पहुंचने का सपना तोड़ दिया। इस हार से भारतीय टीम 11वीं एशियन यूथ नेटबॉल चैंपियनशिप से बाहर हो गई है। हालांकि ब्रुनेई, साउथ कोरिया और मेजबान जापान के साथ खेले मैच में भारतीय टीम का प्रदर्शन सराहनीय रहा था। भारतीय टीम में मैनेजर एवं हिमाचल प्रदेश नेटबॉल संघ के महासचिव अशोक आनंद ने काशिम से बताया कि भले ही भारतीय टीम प्रतियोगिता से बाहर हो गई है, लेकिन टीम की कप्तान पल्लवी कुमार, प्राची, अपर्णा चौहान, वंशिका, स्नेहा भुखड़, दीपा, अंजलि कुमारी, ऋतिका, रुद्रिका रावत, पल्लवी राणा, हशनूर सिधू व अमनदीप ने तीन मैचों में बेहतर खेल का प्रदर्शन किया है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.