Move to Jagran APP

45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोग टीकाकरण करवाएं

जागरण संवाददाता हमीरपुर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (बाल) हमीरपुर में हिमाचल दिव

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Apr 2021 06:34 PM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 06:34 PM (IST)
45 वर्ष से अधिक आयु के 
सभी लोग टीकाकरण करवाएं
45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोग टीकाकरण करवाएं

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (बाल) हमीरपुर में हिमाचल दिवस पर आयोजित जिलास्तरीय समारोह में पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और परेड की सलामी ली। परेड में पुलिस व गृहरक्षकों की टुकड़ी ने मार्चपास्ट किया।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि प्रदेशवासियों को कोविड-19 की चुनौती के प्रति जागरूक करने तथा क्षय रोग, तपेदिक रोग, शुगर व उच्च रक्तचाप जैसी बीमारियों का घर-घर जाकर पता लगाने के लिए नवंबर-दिसंबर में हिम सुरक्षा अभियान आरंभ किया गया, जिसमें लगभग 8000 दलों ने घर-घर जाकर एक मोबाइल एप के माध्यम से लोगों की स्वास्थ्य संबंधी जानकारी एकत्रित की। वीरेंद्र कंवर ने 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों से कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाने और साथ में दवाई भी कड़ाई भी के मंत्र को अपनाने की अपील भी की। उन्होंने लोगों को हिमाचल के विकास में निरंतर सहयोग और कोरोना संबंधी दिशा-निर्देशों का अनुपालन करने की शपथ भी दिलाई। उन्होंने पंचायतीराज संस्थाओं के जनप्रतिनिधियों तथा आम लोगों को जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से तैयार किया गया पंफलेट भी जारी किया।

वीरेंद्र कंवर ने कहा कि 15 अप्रैल सभी हिमाचलवासियों के लिए ऐतिहासिक और चिरस्मरणीय दिवस है। इसी दिन हमारा खूबसूरत पहाड़ी प्रदेश अस्तित्व में आया और अपनी एक अलग पहचान बनाई। इस दौरान लोक कलाकारों ने समूह गान और कोरोना संबंधी जागरूकता पर एक लघु नाटक पेश किया।

इस मौके पर विधायक नरेंद्र ठाकुर, कमलेश कुमारी, एचआरटीसी उपाध्यक्ष विजय अग्रिहोत्री, कांगड़ा सहकारी प्राथमिक कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक के अध्यक्ष कमलनयन शर्मा, कौशल विकास निगम के प्रदेश संयोजक नवीन शर्मा, जिला परिषद अध्यक्ष बबली देवी, उपाध्यक्ष नरेश कुमार दर्जी, पंचायत समिति अध्यक्ष हरीश शर्मा, उपायुक्त देबाश्वेता बनिक, एसपी कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.