Move to Jagran APP

प्यार की आड़ में अश्लीलता बर्दाश्त नहीं : लेखराज

वेलेंटाईन डे पर अकसर कुछ एक हिन्दूवादी संस्थाएं अपना विरोध प्रदर्शन करती है जिनमें अकसर विश्व हिन्दू परिषद ही सुर्खियों में रहती है। इस अवसर पर विहिप के प्रांत कार्यकारी अध्यक्ष लेखराज राणा का कहना है

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 09:14 PM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 09:14 PM (IST)
प्यार की आड़ में अश्लीलता बर्दाश्त नहीं : लेखराज
प्यार की आड़ में अश्लीलता बर्दाश्त नहीं : लेखराज

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : विहिप के प्रांत कार्यकारी अध्यक्ष लेखराज राणा का कहना है कि प्यार का विरोध नहीं करते हैं। प्यार, दया, समर्पण और त्याग तो हिन्दू संस्कृति का हिस्सा है। लेकिन प्यार की आड़ में अगर कोई लव जेहाद करे या प्यार की आड़ में कोई भी अश्लीलता परोसकर पश्चिमी संस्कृति को बढ़ावा दे तो उनको कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे। महापुरुषों के त्याग और बलिदान से ही देश आजाद हुआ है। तभी तो आज के नौजवान खुलकर अपने प्यार का इजहार कर पा रहे हैं। अगर देश को आजाद करवाने वाले शहीद भी अपने प्रेम में ही डूबे रहते तो शायद आज के युवाओं को ये दिन देखने को नहीं मिलते। इसलिए आज की युवा पीढ़ी को चाहिए कि शहीदों का भी सम्मान करें।

loksabha election banner

वहीं बजरंग दल के जिला संयोजक पंकज शर्मा वेलेंटाइन वीक के बजाए शहीदों के नाम रक्तदान भी करवा चुके हैं। उनका कहना है कि उन्होंने हमीरपुर में जरुरतमंदों को रक्त उपलब्ध करवाकर अपना विरोध पहले ही दर्ज करवा रखा है। उनका मानना है कि बच्चों पर सबसे पहला अधिकार उनके माता पिता का ही है। गांव गांव में जनजागरण अभियान तेज हो चुका है। इस बार का वेलेंटाईन कुछ नया सिखाकर गया कि प्यार करना कोई बुरी बात नहीं, प्यार का कोई विरोध नहीं करता है। लेकिन अगर इस प्यार को शहीदों और माता पिता के नाम कर दें तो आने वाली पीढि़यों को एक देशभक्ति का संदेश हमेशा याद रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.