संवाद सहयोगी, हमीरपुर : हमीरपुर के राजकीय बहुतकनीकी मैदान में मंगलवार से वनरक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू हुई। हालांकि सुबह बारिश होने के कारण भर्ती प्रक्रिया देरी से शुरू हुई। बहुतनकीकी संस्थान में हमीरपुर, ऊना, देहरा के सब डिविजनों से युवा पहुंचे थे। बारिश के कारण गीले मैदान को सुखाने के लिए वन विभाग की टीमें जुटी रहीं। भर्ती कमेटी अध्यक्ष एवं वन अरण्यपाल प्रदीप ठाकुर, वन मंडलाधिकारी डा. एलसी बंदना रहाणे सहित अन्य विभिन्न कमेटियों के अधिकारी व कर्मचारी मैदान में डटे रहे। भर्ती के पहले दिन युवाओं के प्रमाणपत्रों की जांच की गई। इसके बाद युवाओं की लंबाई जांची गई।

इसके बाद युवा 100 मीटर की दौड़, ऊंची कूद, लंबी कूद तथा 800 मीटर दौड़ प्रक्रिया से गुजरे। 100 मीटर की दौड़ में अधिकतर युवा असफल रहे। लड़कियों में कुछ ही सफल रही। हर दिन भर्ती के लिए 900 से अधिक अभ्यर्थियों को काल लेटर जारी किए गए हैं।

अरण्यपाल प्रदीप ठाकुर ने बताया कि जिला हमीरपुर में वनरक्षकों 37 पदों के लिए 20 अक्टूबर तक भर्ती प्रक्रिया जारी रहेगी। मंगलवार को 685 अभ्यर्थियों को काल लेटर जारी किए गए थे।

100 मीटर दौड़ में देहरा के गांव धवाला के अभिषेक प्रथम रहे। वह चंडीगढ़ में बीएससी की पढ़ाई कर रहे हैं। उन्हें पूरा विश्वास है कि वे भर्ती में सफल होंगे। अभिषेक ने बताया कि पिता सेना से सेवानिवृत्त हैं तथा उनके दो भाई हैं। जिला हमीरपुर के कैहडरूं गांव की मुधबाला पुत्री बलदेव निवासी ने बताया कि भर्ती के लिए पूरी उम्मीद है वे लिखित परीक्षा तक पहुंचेगी।

Edited By: Jagran