Move to Jagran APP

विदेशी उपहार के लालच में गंवाए 1.30 लाख

नादौन थाना में एक महिला द्वारा शिकायत दर्ज करवाई गई कि वह ऑनलाइन ठगी का शिकार हुई है । प्राप्त जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता महिला को कुछ दिन पहले बार बार एक व्यक्ति द्वारा फेसबुक पर फ्रेंड बनाने का मैसेज भेजा गया तथा एक बार उसने उस मैसेज को एक्सेप्ट कर लिया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Nov 2018 06:46 PM (IST)Updated: Sun, 18 Nov 2018 06:46 PM (IST)
विदेशी उपहार के लालच में गंवाए 1.30 लाख
विदेशी उपहार के लालच में गंवाए 1.30 लाख

संवाद सहयोगी, नादौन : नादौन थाना क्षेत्र की एक महिला को फेसबुक पर दोस्त बनाना महंगा पड़ गया। महिला से दोस्ती बढ़ाकर एक शातिर ने उससे विदेशी उपहार के नाम पर 1.30 लाख रुपये ठग लिए। महिला की शिकायत पर नादौन पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। क्षेत्र की शिकायतकर्ता महिला को कुछ दिन पहले एक व्यक्ति ने फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी तो उसने इसे एक्सेप्ट कर लिया। इस दौरान दोनों में परिवारिक बातें होती रही। व्यक्ति ने महिला से उसका मोबाइल नंबर या वाटसअप नंबर मैसेज करने को कहा। महिला ने उसे अपना मोबाइल फोन नंबर मैसेज कर दिया। इसके बाद दोनों में फोन पर भी बातचीत होने लगी। व्यक्ति ने बताया कि वह विदेश में पायलट है। बातों ही बातों में एक दिन उसने महिला को विदेशी उपहार भेजने की बात कही। महिला के मना करने पर भी उसने जिद करके उसे उपहार भेंट करने की बात कही। एक दिन किसी अनजान नंबर से महिला को फोन आया कि आपका बेहद कीमती विदेशी गिफ्ट आया है। इसे इंडिया में लाने के लिए कस्टम ड्यूटी लगेगी और उसके लिए 35000 रुपये जमा करवाना पड़ेंगे। महिला भी कीमती उपहार मिलने के झांसे में आ गई उसने 35000 रुपये जमा करवा दिए। महिला को फिर फोन आया और कहा कि उपहार के लिए इंडियन करंसी लगेगी और इसके लिए 95000 रुपये जमा करवाने होंगे अन्यथा गिफ्ट वापस हो जाएगा। महिला ने फिर 95000 बैंक से बताए खाता में जमा करवा दिए। एक बार फिर गिफ्ट को इंडिया पहुंचाने के लिए 170000 जमा करवाने का फोन आया तो महिला को कुछ शक हुआ और उसने परिजनों को पूरी बात बताई। इस पर उसने पुलिस थाना नादौन में शिकायत दर्ज करवा दी। थाना प्रभारी नादौन महेंद्र ¨सह परमार ने बताया कि पुलिस ने केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। एसपी हमीरपुर रमन कुमार मीणा ने भी मामले की पुष्टि की है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.