संवाद सहयोगी, भरेड़ी : विद्युत उपमंडल भरेड़ी के अधीन जाहू पंचायत में बाईपास के समीप 3.70 करोड़ के 33 केवी सब स्टेशन का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। अब इसके चारों ओर करीब 25 लाख रुपये से चारदीवारी का निर्माण होगा। इसके अलावा 15 लाख के सब स्टेशन के भवन की दूसरी मंजिल में विद्युत शिकायत भवन का निर्माण कार्य भी शुरू हो गया है। जाहू व आसपास के क्षेत्र में बिजली की समस्या को दूर करने के लिए प्रदेश सरकार ने सब स्टेशन का निर्माण किया है। इसे ट्रायल के आधार पर चलाया जा रहा है। नए विद्युत सब स्टेशन से जाहू, मुंडखर, कड़ोहता, भलवानी, बाहन्वीं व लगमन्वीं पंचायत की बिजली समस्या का समाधान होगा। इससे पहले उक्त पंचायतें लदरौर व नाल्टू सब स्टेशन पर आश्रित थी। हवा चलने व बारिश होने पर बिजली की समस्या आती थी। जनवरी में सब स्टेशन को लोकार्पित किया जाना था लेकिन कोरोना के चलते रूकावट आई है।

विद्युत शिकायत भवन का निर्माण कार्य पहले जाहू बस अड्डे की ओर जाती सड़क के किनारे होना था, लेकिन विद्युत विभाग ने कोरोड़ों रुपये की भूमि को बर्बाद होने से बचा लिया है। अब भवन का निर्माण सब स्टेशन के भवन की दूसरी मंजिल पर किया जा रहा है। शिकायत भवन में एक कमरा कर्मचारियों तथा दूसरा कमरा स्टोर के रूप में बनेगा।

जाहू पंचायत प्रधान अनुराधा शर्मा, पूर्व ब्लाक समिति सदस्य चमन लाल शर्मा, पूर्व प्रधान राजू, जाहू व्यापार मंडल अध्यक्ष सूरत सिंह चौहान, पूर्व उपप्रधान तिलक राज शर्मा, व्यापार मंडल महसचिव सीताराम धीमान, सचिव सोनवीर ने शिकायत केंद्र भवन निर्माण पर खुशी जताई है।

-------------

जल्द किया जाएगा उद्घाटन

विद्युत उपमंडल भरेड़ी में सहायक अभियंता सुरेश कुमार मोदगिल का कहना है कि जाहू में लंबे समय से विद्युत शिकायत कक्ष बनाने की मांग थी। इस मांग को पूरा करने के लिए 15 लाख से शिकायत कक्ष का निर्माण कार्य भी शुरू हो गया है। इसका जल्द उद्घाटन कर दिया जाएगा।

Edited By: Jagran