Move to Jagran APP

पर्यटन के लिए विकसित होगा गसोता महादेव मंदिर

हरिकेश मीणा ने गुरूवार एसडीएम हमीरपुर तथा लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ ऐतिहासिक गसोता महादेव मंदिर का संयुक्त रूप से निरीक्षण कर वर्तमान सुविधाओं का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 07:14 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jan 2020 06:23 AM (IST)
पर्यटन के लिए विकसित होगा गसोता महादेव मंदिर
पर्यटन के लिए विकसित होगा गसोता महादेव मंदिर

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : उपायुक्त हरिकेश मीणा ने वीरवार को एसडीएम हमीरपुर और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ गसोता महादेव मंदिर का निरीक्षण कर सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि गसोता महादेव मंदिर को पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जाएगा। ऐतिहासिक गसोता मंदिर में खड्ड के साथ 200 गुणा 200 मीटर का हेलीपोर्ट बनाने की संभावना तलाशी जाएगी। मंदिर में तमाम सुविधाएं प्रदान की जाएंगी।

loksabha election banner

उपायुक्त ने कहा कि गसोता महादेव मंदिर में झील को सुंदर बनाने के लिए इसकी गहराई तथा चौड़ाई को बढ़ाया जाएगा। खड्ड के साथ क्रेट वायर और आरसीसी का डंगा लगाकर इसके आधार को मजबूत बनाया जाएगा। मंदिर में उपरोक्त तमाम तरह की सुविधाएं प्रदान करने के लिए योजना तैयार की जा रही है। गसोता महादेव मंदिर कमेटी के प्रधान को कहा कि वह श्रमदान के माध्यम से झील के साथ लगती खाली जगह को समतल करवाने का कार्य शुरू करवा दें। छोटा नौण व बड़ा नौण का अलग-अलग निर्माण कर गसोता महादेव मंदिर के पानी को आस्था के साथ जोड़ा जाएगा। श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए अलग-अलग चेंजिंग रूम व वॉश रूम का भी निर्माण किया जाएगा। मंदिर कमेटी के प्रधान दुनी चंद ठाकुर को कमेटी में अधिक से अधिक लोगों को सदस्य बनाने का सुझाव दिया। उपायुक्त ने मंदिर में माथा टेका।

इस दौरान एसडीएम हमीरपुर चिरंजी लाल, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग विवेक शर्मा, एनआइटी हमीरपुर से आइपी सिंह, छात्र-छात्राएं मौजूद रहीं। इससे पहले उपायुक्त हरिकेश मीणा ने एनएचएआइ के अधिशाषी अभियंता जगदीश चंद कानूनगो व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों सहित हीरानगर स्थित चिल्ड्रन पार्क से लेकर एनआइटी चौक तक निरीक्षण किया। कहा कि हीरानगर स्थित चिल्ड्रन पार्क से लेकर एनआइटी चौक तक सड़क के दोनों ओर राहगीरों के लिए पैदल पथ का निर्माण किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.