जागरण संवादाता, हमीरपुर : दूसरे राज्यों से हमीरपुर लौटे लोगों पर नजर रखने के निर्देश जारी किए गए हैं। उपायुक्त हमीरपुर हिरकेश मीणा ने अपने संदेश में हर स्तर पर कोरोना महामारी से निपटने और लोगों के बेहतर स्वस्थ्य को लेकर कार्य करने बल दिया । मीणा ने अधिकारियों को सचेत रहने को कहा। उपमंडल स्तर की सभी पंचायतों व गावों में होने वाले गतिविधियों की रिपोर्ट उन्हें हर रोज समय पर सौंपने देने को कहा।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अर्चना सोनी सहित जिला स्वस्थ्य अधिकारी डॉ. संजय जगोता सहित टीम को हर पल सर्तक रहने की हिदायत दी। अन्य राज्यों से आने वाले मरीजों के सैंपलों की रिपोर्ट की पूरी जानकारी लिखित तौर देने को कहा।

कहा बाहरी राज्यों से हमीरपुर जिला में प्रवेश करने वाले लगभग एक हजार लोग क्वारंटाइन सेंटरों में रखे हैं। 24 घंटे में जिला में 170 लोगों ने प्रवेश किया है। 25 अप्रैल से अब तक 18 हजार से अधिक लोग जिला में प्रवेश कर चुके हैं। इनमें से 14 हजार से अधिक लोगों ने 14 दिन की अपनी संगरोध अवधि पूर्ण कर ली है। जिला में 2,878 लोग गृह संगरोध में रखे गए हैं। 968 लोगों को संस्थागत संगरोध सुविधा स्थलों में रखा गया है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस