जागरण संवाददाता, हमीरपुर : मुंबई से हमीरपुर लौटे लोगों की पहली रिपोर्ट नेगेटिव आई। दूसरी बार सैंपल भेजे तो रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। इससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। उपायुक्त इस मामले की जांच करने के आदेश दिए हैं। प्रशासन की ओर से 15 कोरोना पॉजिटिव लोगों को बुधवार को एचआरटीसी की बसों के माध्यम से उनके घर छोड़ दिया था। रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही इन मरीजों को फिर से क्वारंटाइन करने के लिए प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को दौड़ लगानी पड़ी।

घर पहुंचने के दो से चार घंटे के भीतर ही प्रशासन ने सभी कोरोना पॉजिटिव लोगों को फिर से क्वारंटाइन कर लिया। घरों से इनके फिर से सैंपल भी लिए।

बुधवार देर शाम को 15 कोरोना मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से स्वस्थ्य विभाग के अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए हैं।

उपायुक्त हमीरपुर हरिकेश मीणा ने कहा जहां से चूक हुई, उसकी जांच करवाई जाएगी। सभी एसडीएम व स्वास्थ्य विभाग के मुख्य चिकित्सा अधिकारी से इस मामले को लेकर रिपोर्ट मांगी गई हैं । मुंबई से वापस आए 15 कोरोना मरीजों को क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। उनकी पहली रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही उन्हें घरों में क्वरंटाइन पर भेजा था लेकिन जैसे ही देर शाम इनके सैंपलों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई तो फिर से इन्हें क्वारंटाइन कर लिया गया है ।

15 कोरोना पॉजिटिव जिला के विभिन्न उपमंडलों के गावों के रहने वाले हैं। मुंबई से हाल ही में हमीरपुर लौटे हैं। उपायुक्त हमीरपुर ने सचिवालय में एक डॉक्टर सहित अन्य टीम को भी तैनात किया है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस