Move to Jagran APP

हमीरपुर जिले में 96 लोग कोरोना संक्रमित

जिला हमीरपुर में सोमवार को 96 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 09:07 PM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 09:07 PM (IST)
हमीरपुर जिले में 96 लोग कोरोना संक्रमित
हमीरपुर जिले में 96 लोग कोरोना संक्रमित

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : जिला हमीरपुर में सोमवार को 96 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। आरटी-पीसीआर टेस्ट में 58 लोगों और रैपिड एंटीजन टेस्ट में 38 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव है। कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद हमीरपुर उपमंडल में छह मकानों को मिनी कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

loksabha election banner

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अर्चना सोनी ने बताया कि आरटी-पीसीआर टेस्ट में कलूर क्षेत्र के गांव मोवालघाट के 14 लोग, लाहड़ कोटलू व सुलखान क्षेत्र के गांव गुडरूल के पांच-पांच लोग, मोरसू के चार लोगों, समीरपुर, झरनोट और भोटा के तीन-तीन लोग, गांव कशीदी, सदोह और हमीरपुर के वार्ड नौ के दो-दो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। चबूतरा, दड़ूही, जखयाल, वार्ड एक हमीरपुर, कोहीं, सपनेहड़ा, बगेटू, डोडरू, बड़सर, सरयाणा, धखजियां, भलोह, भाबर, कठलाणी और गांव हटली में कोरोना का एक-एक मामला सामने आया है।

जिला में सोमवार को रैपिड एंटीजन टेस्ट के लिए 245 सैंपल लिए गए। इनमें से 38 सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव है। गांव रैल में छह लोग, गौड़ा कलां में तीन लोग, बिलासपुर जिले के घुमारवीं उपमंडल के गांव डिपुर के तीन लोग और नादौन के गांव फरनाट के दो लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। इनके अलावा वार्ड पांच नादौन, गांव पनयाल, गंढियाणा, सोरड़, बहल अर्जुन, सासन, दुलवाना गुजरां, हमीरपुर के वार्ड सात, हीरानगर, सलासी, गलमा क्षेत्र के गांव कोटलू, टौणी देवी के गांव गवारडू, खुंडियां क्षेत्र के गांव भटवां, गांव समलोग, बल नारा, पनयाली, मंझेली, कांगू, मगरा, टिक्कर, अघार और अमनेड़ में कोरोना का एक-एक मामला सामने आया है। हमीरपुर उपमंडल में पूर्व में मिनी कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए 10 मकानों में कोरोना संक्रमण का नया मामला नहीं मिलने पर इनमें सभी पाबंदियां हटा ली गई हैं। एसडीएम डा. चिरंजी लाल चौहान की ओर से जारी आदेश के अनुसार ग्राम पंचायत पांडवीं के वार्ड एक गांव चौंतड़ा, ग्राम पंचायत ललीण के वार्ड पांच गांव दुरघाड़ा, ग्राम पंचायत बस्सी झनियारा के वार्ड चार गांव छाल बुहला, ग्राम पंचायत नाहलवीं के वार्ड तीन गांव नाहलवीं, नगर परिषद हमीरपुर के वार्ड सात व वार्ड दो में एक-एक मकान को मिनी कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। ग्राम पंचायत जंगल रोपा के वार्ड पांच, गांव रोपा के दो मकानों, नगर परिषद हमीरपुर के वार्ड तीन के तीन मकानों, वार्ड सात के दो मकानों, ग्राम पंचायत फरनोल के वार्ड पांच गांव बाड़ी और ग्राम पंचायत बराड़ा के वार्ड एक गांव बराड़ा के एक-एक मकान में मिनी कंटेनमेंट जोन की पाबंदियां समाप्त कर दी गई हैं।

--------------- लोग बोले, कोरोना से लड़ने

के प्रयास को गति दे प्रशासन

संवाद सहयोगी, नादौन : उपमंडल नादौन में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इससे चिंतित स्थानीय लोगों ने प्रशासन से कोरोना से लड़ने के प्रयास को गति देने की मांग की है।

स्थानीय निवासी आशीष, सुभाष, कुलदीप, रविदर, युवराज, रमेश, अजय, सुषमा, सुलोचना, पुष्पा, तृप्ता, सविता व मंजू बाला ने कहा कि नादौन क्षेत्र में हर दिन कोरोना मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। प्रशासन अपनी ओर से कोरोना से लड़ने के लिए काफी बेहतर प्रयास कर रहा है। जरूरत इस बात की है कि कोरोना से लड़ने की जंग और तेज की जाए। कुछ जगह किसी परिवार में कोई सदस्य कोरोना पॉजिटिव आया है तो अन्य सदस्य नियमों की अवहेलना कर रहे हैं। ऐसे लोग बाजार में घूमते नजर आते हैं। हालांकि ऐसे कुछ ही लोग हैं मगर उन पर शिकंजा कसा जाना चाहिए। समय रहते इस महामारी से बचने के लिए जो भी जरूरी कदम उठाने की जरूरत हो, वे उठाए जाएं।

------------ लोग कोरोना नियमों का पालन करें। अगर कोरोना नियमों का उल्लंघन करता हुआ कोई पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

विजय धीमान, एसडीएम

------------ लोग प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग का कठिन घड़ी में सहयोग दें। मास्क पहनने के साथ उचित दूरी का पालन करें। इसके अलावा 45 वर्ष से अधिक आयु के लोग कोरोना वैक्सीन लगवाएं।

-डा. अशोक कौशल, बीएमओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.