Move to Jagran APP

सुक्खू ने कांग्रेस को बना दिया था कबाड़खाना : वीरभद्र

- प्रदेश में कांग्रेस पार्टी संगठन पर आ चुका था भारी संकट - सुक्खू ने अपने ही स्तर के लोगों की बना दी कांग्रेस कमेटी - पंच तक के चुनाव न जीतने वालों को बना दिया था कांग्रेस पार्टी में महामंत्री

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 Jan 2019 06:46 PM (IST)Updated: Sat, 12 Jan 2019 07:16 PM (IST)
सुक्खू ने कांग्रेस को बना दिया था कबाड़खाना : वीरभद्र
सुक्खू ने कांग्रेस को बना दिया था कबाड़खाना : वीरभद्र

जागरण संवाददाता, गजोह (हमीरपुर) : प्रदेश में कांग्रेस पार्टी को सुक्खू ने कबाड़खाना बना दिया था और पार्टी बड़े संकट के दौर से गुजर रही थी। सुक्खू ने अपने स्तर के लोगों की कांग्रेस कमेटी की एक टीम तैयार कर दी थी जिसके चलते अब तो कांग्रेस के कर्मठ लोगों ने बैठकों में जाना तक छोड़ दिया था। अब कांग्रेस हाईकमान ने जो फैसला संगठन में प्रदेश अध्यक्ष के रूप में कुलदीप राठौर के रूप में लिया है, उससे पार्टी मजबूत होकर आगे बढ़ेगी। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह ने हमीरपुर के गजोह में शनिवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि मेरा रथ लोकसभा चुनाव के लिए निकल पड़ा है और अब प्रदेश की चारों सीटों पर जीत हासिल करने के बाद ही यह रुकेगा। वीरभद्र ¨सह ने कहा कि सुक्खू ने पंच तक का चुनाव न जीतने वालों को कांग्रेस पार्टी में महामंत्री के पद पर बैठा दिया और अब लोकसभा चुनाव का टिकट दिलाने की तैयारी में जुटे थे। उन्हें मालूम होना चाहिए कि औरगजेब आया और चला गया। उन्होंने हमीरपुर जिला कांग्रेस कमेटी के चयन पर भी चुटकी ली और कहा कि किस-किस तरह के अध्यक्षों व पदाधिकारियों को जिलास्तर पर नियुक्त कर दिया है, इसका अंदाजा यहीं से लगाया जा सकता है।

वीरभद्र ¨सह ने कहा कि कार्यकर्ता लोकसभा चुनाव के लिए तैयार रहें। हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से अभिषेक राणा का लोकसभा चुनाव लड़ने का मनोनयन जनता ने किया है, अभी पार्टी हाईकमान कांग्रेस के चारों सीटों पर प्रत्याशियों का चयन करेगी।

जनसभा में कांग्रेस विपक्ष दल के नेता मुकेश अग्निहोत्री, विधायक राजेंद्र राणा, विधायक पंजाब विधानसभा क्षेत्र राजेंद्र बैरी, प्रदेश युवा कांग्रेस के सचिव एवं प्रवक्ता अभिषेक राणा, केसीसी बैंक के पूर्व अध्यक्ष जगदीश सिपहिया, केसीसी बैंक के पूर्व निदेशक अनिल वर्मा, सर्व हित कल्याणकारी संस्था विधानसभा क्षेत्र हमीरपुर के अध्यक्ष जगजीत ठाकुर, प्रदेश महिला कांग्रेस की पूर्व सदस्य प्रोमिला कुमारी सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे। --------------------

-जयराम ठाकुर खड़ी गाड़ी को दे रहे हैं एक्सीलीटर : मुकेश

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार का दिल्ली का इंजन हांफ रहा है और हिमाचल प्रदेश में जयराम ठाकुर की सरकार का इंजन स्टार्ट नहीं हो पा रहा है। अब पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह का रथ सड़क पर निकल गया है और अब यह रुकने वाला नहीं हैं। कांग्रेस विपक्ष दल के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने जयराम सरकार पर चुटकी लेते हुए कहा कि मुख्यमंत्री खड़ी गाड़ी को ही एक्सीलीटर दे रहे हैं। सरकार का एक साल जश्न में ही पूरा हो गया लेकिन फील्ड में कुछ नहीं दिख रहा।

उन्होंने कहा कि सांसद अनुराग ठाकुर 25 नेशनल हाईवे स्वीकृत करवाने और 22 हजार करोड़ रुपये केंद्र से नेशनल हाईवे के लिए मंजूर करवाने की बात करते हैं लेकिन इसमें कितनी सच्चाई है यह जनता जानना चाहती है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नौ हजार करोड़ रुपये केंद्र से स्वीकृत करने की बात करते हैं लेकिन मुख्यमंत्री किस योजना पर पैसा खर्च कर रहे हैं इसका श्वेतपत्र जनता में जारी करें।

--------------------

झूठ के सहारे मोदी व अनुराग लोकसभा चुनान नहीं जीत सकते : राणा

सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने कहा कि नरेंद्र मोदी व अनुराग ठाकुर को जनता लोकसभा चुनाव में हरा कर इस बार घर बैठाना चाहती है। झूठ व फरेब के सहारे चुनाव नहीं जीते जा सकते हैं। अनुराग ठाकुर पहले पिता के मुख्यमंत्री रहते दो बार चुनाव जीत गए और एक बार मोदी की तहत झूठ बोलकर चुनाव जीत गए हैं लेकिन अबकी बार जनता उन्हें जरूर घर बैठने को मजबूर कर देगी। यदि अनुराग ठाकुर मोदी के नवरत्नों में हैं तो फिर उन्होंने हमीरपुर संसदीय क्षेत्र की जनता के लिए क्या विकास कार्य आज तक करवाए हैं, इस शवेतपत्र जारी करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.