Move to Jagran APP

मतदान करता है मजबूत लोकतंत्र की स्थापना

जागरण टीम हमीरपुर जिला के स्कूलों में चुनावी पाठशाला का आयोजन कर विद्यार्थियों को मतदान

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Aug 2022 05:13 PM (IST)Updated: Sat, 20 Aug 2022 05:13 PM (IST)
मतदान करता है मजबूत लोकतंत्र की स्थापना
मतदान करता है मजबूत लोकतंत्र की स्थापना

जागरण टीम, हमीरपुर : जिला के स्कूलों में चुनावी पाठशाला का आयोजन कर विद्यार्थियों को मतदान के बारे में बताया गया। उन्हें बताया गया कि वोट कैसे बनता है और इसका इस्तेमाल हम एक मजबूत लोकतंत्र की स्थापना के लिए कर सकते हैं। अगर युवा पीढ़ी अपने मत का महत्व समझेगी तो ही एक सशक्त राष्ट्र का निर्माण होगा। विद्यार्थियों को बताया कि मतदान करना उनका अधिकार है और इसका प्रयोग उन्हें सोच-समझकर करना चाहिए। स्कूलों में विद्यार्थियों का आह्वान किया गया कि वे न केवल मतदान के प्रति खुद को अपडेट रखें बल्कि दूसरों को इसके प्रति जागरूक करें।

loksabha election banner

हर व्यक्ति को करना चाहिए मतदान

संवाद सहयोगी, धनेटा : राजकीय महाविद्यालय धनेटा में शनिवार को चुनावी पाठशाला हुई। कार्यक्रम में प्राचार्य अश्विनी शर्मा, प्रोफेसर नीलम कुमारी, बीएलओ सतीश पाल, मीना कुमारी व सपना कुमारी उपस्थित रहे। बीएलओ सतीश पाल ने बच्चों को मताधिकार के बारे में बताया। प्राचार्य अश्विनी ने बताया कि मतदान का एक महत्व हर व्यक्ति को समझना चाहिए। हर व्यक्ति के पास अपने वोट की शक्ति को अपने देश के प्रति इस्तेमाल करना अनिवार्य है ।

लोकतंत्र में मतदान का महत्व बताया

नादौन : भगवती पब्लिक स्कूल जलाड़ी में शनिवार को हुए कार्यक्रम में विद्यार्थियों को अपने परिवार, आस पास के क्षेत्रों में सभी को मत बनाने तथा चुनाव में मताधिकार का प्रयोग करने के लिए जागरूक किया गया। विद्यार्थियों को बताया गया कि लोकतंत्र में मतदान का क्या महत्व होता है। प्रधानाचार्या आरती कटोच ने बच्चों चुनाव में मतदान करने के लिए जागरूक करते हुए लोकतंत्र का महत्व समझाया।

रैली निकाल मतदान का दिया ज्ञान

हमीरपुर : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक बाल विद्यालय हमीरपुर में मतदाता वोट के अधिकार के बारे में विद्यार्थियों को जागरूक किया गया। विद्यार्थियों ने स्कूल से गांधी चौक तक जागरूकता रैली निकाली। रैली के माध्यम से लोगों को मतदान का महत्व बताया। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मटाहनी में स्लोगन लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। विद्यार्थियों को सही मतदान करने के लिए सामूहिक शपथ भी दिलाई गई। इस अवसर पर कार्यकारी प्रधानाचार्य डाक्टर जेपी शर्मा, जगवीर चंदेल, नूतन,निशा, ओ पी शर्मा, राजेश, रेखा, इंदू, मिटू आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.