जागरण संवाददाता, हमीरपुर : उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी देवाश्वेता बनिक ने 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले युवाओं से अपने नाम मतदाता सूचियों में दर्ज करने की अपील की है। उन्होंने बताया हमीरपुर के पांचों विधानसभा क्षेत्रों भोरंज, सुजानपुर, हमीरपुर, बड़सर और नादौन की फोटोयुक्त मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य के तहत 15 दिसंबर तक नए मतदाताओं के नाम इन सूचियों में दर्ज किए जाएंगे। किन्हीं कारणों से स्थान छोड़ चुके या मृत लोगों के नाम हटाए जाएंगे। इसके अलावा मतदाता सूचियों की अशुद्धियां भी ठीक की जाएंगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया पांचों विधानसभा क्षेत्रों की मतदाता सूचियों का प्रारूप में प्रकाशन आम जनता के निरीक्षण के लिए सभी मतदान केंद्रों, संबंधित एसडीएम, तहसीलदार और नायब तहसीलदार कार्यालय में उपलब्ध करवा दिया गया है। 15 दिसंबर तक कोई भी पात्र व्यक्ति मतदाता सूचियों के इन प्रारूपों का निरीक्षण करके इनमें अपने नाम शामिल होने के बारे में पुष्टि कर सकता है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि पात्र व्यक्तियों के नाम मतदाता सूचियों में शामिल करने के दावे और अपात्र व्यक्तियों के नाम हटाने के संबंध में आक्षेप 15 दिसंबर तक निर्धारित प्रपत्र पर दाखिल किए जा सकते हैं।

ऑनलाइन दावे या आक्षेप वेबसाइट एनवीएसपी डॉटइन पर किए जा सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए टोल फ्री नंबर 1950 पर सुबह दस से शाम पांच बजे तक संपर्क कर सकते हैं। पात्र लोगों के नाम मतदाता सूचियों में शामिल करने के लिए पांच और छह दिसंबर को विशेष मुहिम चलाई जाएगी। 24 व 29 नवंबर को जिला में मोबाइल वैन और प्रत्येक विस क्षेत्र के एक-एक महत्वपूर्ण स्थल पर स्टॉल लगाकर भी लोगों के नाम मतदाता सूचियों में शामिल किए जाएंगे।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप