Move to Jagran APP

केंद्रीय विद्यालय के विकास व मरम्मत कार्य जल्द किए जाएं पूरे

संवाद सहयोगी हमीरपुर केंद्रीय विद्यालय हमीरपुर की स्कूल प्रबंधन समिति की बैठक शुक्रवार

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 04:32 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 04:32 PM (IST)
केंद्रीय विद्यालय के विकास व मरम्मत 
कार्य जल्द किए जाएं पूरे
केंद्रीय विद्यालय के विकास व मरम्मत कार्य जल्द किए जाएं पूरे

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : केंद्रीय विद्यालय हमीरपुर की स्कूल प्रबंधन समिति की बैठक शुक्रवार को उपायुक्त देवाश्वेता बनिक की अध्यक्षता में स्कूल परिसर में हुई।

loksabha election banner

उपायुक्त ने विद्यालय परिसर में प्रस्तावित सभी ढांचागत विकास और मरम्मत कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने के निर्देश दिए। उपायुक्त ने कहा कि केंद्रीय विद्यालय का परिसर ग्रामीण क्षेत्र के अंतर्गत आता है। यहां कुछ कार्य मनरेगा के माध्यम से भी करवाए जा सकते हैं। विकास में जनसहयोग योजना के तहत स्वीकृत धनराशि से मंच निर्माण व अन्य आवश्यक कार्य जल्द पूरे किए जाएंगे। इसके अलावा बास्केटबॉल कोर्ट के निर्माण, मैदान के विस्तार, चारदीवारी और अन्य ढांचागत कार्यों के लिए भी पर्याप्त धनराशि के प्रावधान की संभावनाएं तलाशी जाएंगी। बैठक के दौरान कमेटी ने भवन की मरम्मत, स्टाफ रूम के लिए फर्नीचर और अन्य सामग्री की खरीद को भी मंजूरी प्रदान करने का निर्णय लिया।

उपायुक्त ने बताया कि स्कूल नर्सरी योजना के तहत नर्सरी व पौधारोपण के लिए वन विभाग के सहयोग से जमीन उपलब्ध करवाई जाएगी। योजना के तहत पौधारोपण करके केंद्रीय विद्यालय के विद्यार्थी पर्यावरण संरक्षण में योगदान दे सकेंगे। इसके अलावा स्कूल में एनसीसी की यूनिट स्थापित करने के प्रयास भी किए जा रहे हैं। उपायुक्त ने स्कूल प्रशासन को निर्देश दिए कि विद्यार्थियों के विकास के लिए पाठ्यक्रम में पढ़ाई के साथ खेलकूद, सांस्कृतिक और अन्य गतिविधियों का भी समावेश किया जाना चाहिए।

प्रधानाचार्य एवं कमेटी सचिव सुनील चौहान ने सभी मुद्दों और स्कूल की विभिन्न उपलब्धियों की जानकारी दी। बैठक में वरिष्ठ शिक्षिका शालिनी, उच्चतर शिक्षा उपनिदेशक दिलवरजीत चंद्र, प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक बीके नड्डा व अन्य मौजूद रहे। बैठक के बाद उपायुक्त ने विद्यालय परिसर का निरीक्षण भी किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.