Move to Jagran APP

बदहाल शौचालयों की सफाई करना भूल गए

जिला हमीरपुर के डिग्री कॉलेज बड़सर में प्रधानमंत्री के स्वच्छता अ?भियान को ठेंगा दि?खाया जा रहा है। यहां सफाई व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। डिग्री कॉलेज बड़सर में शौचालयों की बदहाल स्थिति विद्यार्थियों लिए परेशानी का सबव बनी हुई है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Feb 2019 09:38 PM (IST)Updated: Sat, 09 Feb 2019 09:38 PM (IST)
बदहाल शौचालयों की सफाई करना भूल गए
बदहाल शौचालयों की सफाई करना भूल गए

संवाद सहयोगी, बड़सर : डिग्री कॉलेज बड़सर में निर्मल भारत अभियान को ठेंगा दिखाया जा रहा है। यहां सफाई व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। डिग्री कॉलेज बड़सर में शौचालयों की बदहाल स्थिति विद्यार्थियों लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। शौचालयों की सुध लेने के लिए कॉलेज प्रशासन अभी तक सुस्ता रहा है। यही वजह है कि इनसे अब बदबू उठने लगी है।

loksabha election banner

शौचालयों में टॉयलट सीट तक टूट चुके हैं लेकिन कॉलेज प्रशासन ने इनकी मरम्मत करने की जहमत नहीं उठाई। इन बदहाल शौचालयों की सफाई और इन्हें सही अवस्था में रखने के लिए कॉलेज प्रशासन की ओर से अभी तक कोई प्रयास नहीं हो पाए हैं। शौचालयों की बदहाल स्थिति को लेकर छात्र संगठनों ने भी कॉलेज प्रशासन के समक्ष कई बार अपनी नाराजगी जाहिर की है। यही नहीं गत वर्ष बड़सर विधायक इंद्रदत्त लखनपाल ने कॉलेज में अपने औचक निरीक्षण के दौरान शौचालयों की हालत सुधार को कहा था। इसके बावजूद कॉलेज प्रशासन पर न तो इसका असर हो पाया और न ही शौचालयों की स्थिति सुधर पाई। हालांकि कॉलेज प्रशासन द्वारा विद्यार्थियों से बि¨ल्डग फंड भी लिया जाता है। इसके बावजूद उनको बेहतर शौचालय सुविधा नहीं मिल पा रही है।

----------------------

अगर शौचालयों की बदहाल स्थिति है तो इसको लेकर कॉलेज प्रशासन से जवाब तलब किया जाएगा। शौचालयों की दशा सुधारने के लिए कॉलेज प्रशासन को आदेश दिए जाएंगे।

विशाल शर्मा, एसडीएम बड़सर।

----------------------

बड़सर कॉलेज में शौचालयों की हालत बदतर हो गई है। शौचालयों में बदबू फैल रही है। एनएसयूआइ बड़सर कॉलेज प्रशासन को इस बारे में कई बार अवगत करवा चुकी है। अगर एक माह में शौचालयों की सुध न ली गई तो प्रदर्शन किया जाएगा।

रूबल ठाकुर, प्रदेश महासचिव एनएसयूआइ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.