Move to Jagran APP

सेवानिवृत जस्टिस अवतार बने मानवाधिकार आयोग के सदस्य

हमीरपुर जिला के भोरंज उपमंडल के गांव कड़ोहता के रहने वाले सेवानिवृत्त न्यायाधीश अवतार चंद डोगरा को प्रदेश सरकार ने मानवाधिकार आयोग का सदस्य नियुक्त किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 09:15 PM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 05:09 AM (IST)
सेवानिवृत जस्टिस अवतार बने मानवाधिकार आयोग के सदस्य
सेवानिवृत जस्टिस अवतार बने मानवाधिकार आयोग के सदस्य

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : हमीरपुर जिला के भोरंज उपमंडल के गांव कड़ोहता के रहने वाले सेवानिवृत्त न्यायाधीश अवतार चंद डोगरा को प्रदेश सरकार ने मानवाधिकार आयोग का सदस्य नियुक्त किया गया है। वह तीन साल तक इस पद पर सेवाएं देंगे। गौर रहे कि हिमाचल मानवाधिकार आयोग में अध्यक्ष के अलावा दो सदस्य होते हैं। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय की ओर से डोगरा की नियुक्ति की अधिसूचना जारी की गई है।

loksabha election banner

वर्तमान में हमीरपुर शहर के प्रतापनगर वासी डोगरा ने साल 1977 में पंजाब विश्वविद्यालय चंडीगढ़ से एलएलबी की पढ़ाई की थी। उसके बाद दो साल से ज्यादा समय तक पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में वकालत की। जनवरी, 1980 से जिला हमीरपुर में वकालत शुरू की। जिला बार एसोसिएशन हमीरपुर के दो बार प्रधान रहे। पहली जून, 2000 को अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश का पद धर्मशाला अदालत में ज्वाइन किया। उसके बाद अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश शिमला में भी रहे।

साल, 2003 से 2005 तक जिला सत्र न्यायधीश पुणे में तैनात रहे। साल, 2005 से जून, 2008 तक जिला व सत्र न्यायाधीश मंडी में रहे। बतौर सेक्रेटरी लॉ हिमाचल सरकार में जुलाई, 2008 से लेकर 2012 तक तैनात रहे। वह नौकरी के आखिरी तीन महीने बतौर जिला व सत्र न्यायाधीश शिमला में तैनात रहे और वहां से ही सेवानिवृत्त हुए। उसके बाद में दिल्ली में बतौर चेयरमैन सेंट्रल गवर्नमेंट के पद पर भी रहे। डोगरा ने अपनी नियुक्ति के लिए राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार जताया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.