संवाद सहयोगी, हमीरपुर : सैनिक स्कूल सुजानपुर में दो दिन में तीन विद्यार्थी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वीरवार को दो विद्यार्थी कोरोना संक्रमित आए हैं। इस कारण स्कूल के एकेडमिक ब्लाक को 48 घटे के लिए बंद कर दिया गया है। सुजानपुर प्रशासन ने स्कूल को सैनिटाइज करने के साथ विद्यार्थियों को सुरक्षित करने के निर्देश दिए हैं।

मंगलवार को सुजानपुर सैनिक स्कूल का एक छात्र संक्रमित पाया गया था, बुधवार को छुट्टी होने के चलते उस छात्र के प्राइमरी कांटेक्ट में आए अन्य छात्रों के टेस्ट नहीं हो पाए। जिनके टेस्ट वीरवार को करवाए गए, करीब 60 विद्यार्थियों की जांच की गई। इनमें दो छात्र संक्रमित पाए गए हैं। वीरवार को संक्रमित आए एक छात्र को होम आइसोलेट कर दिया गया है जबकि दूसरे को स्कूल के कंटेंटमेंट आइसोलेट वार्ड में रखा गया है।

स्कूल प्राचार्य ने कहा कि स्कूल को दिन में दो बार सैनिटाइज किया जा रहा है। प्रशासन के निर्देश पर स्कूल को 48 घंटे के लिए बंद कर दिया है।

उधर, एसडीएम शिल्पी बेकटा ने बताया सैनिक स्कूल को 48 घंटे के लिए बंद रखने के निर्देश दिए हैं सैनिटाइज के साथ-साथ अन्य सुरक्षा के इंतजाम पुख्ता प्रबंध करने को भी कहा है। ---------------

जंगल व हमीरपुर स्कूल के दो-दो विद्यार्थी पाजिटिव

उपमंडल सुजानपुर की जंगल पंचायत के अंतर्गत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में भी दो छात्र संक्रमित पाए हैं। वहीं राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक बाल विद्यालय हमीरपुर के दो विद्यार्थी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इस कारण स्कूल को 72 घंटे के लिए बंद कर दिया है। शिक्षा विभाग के आदेश के अनुसार ही विद्यालय को खोलने की अनुमति ली जाएगी। स्कूल कैंपश को पूरी तरह से सैनिटाइज करने की प्रकिया अमल में लाई जाएगी। प्रधानाचार्य नीना ठाकुर ने बताया कि शिक्षा उपनिदेशक सेकेंडरी के आदेश के अनुरूप स्कूल को बंद कर दिया है।

Edited By: Jagran