Move to Jagran APP

36 करोड़ से हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में बिजली आपूर्ति परियोजनाएं होंगी शुरू

लोकसभा में पार्टी चीफ़ व्हिप और हमीरपुर सांसद अनुराग ठाकुर ने निरंतर बिजली की आपूर्ति ,सुधारीकरण और समुचित वितरण की दिशा में केंद्र सरकार की एकीकृत ऊर्जा विकास योजना(आईपीडीएस) और दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना को महत्वपूर्ण बताते हुए इन योजनाओं का शहरी और ग्रामीण क्षेत्र की जनता को लाभ मिलने की बात कही है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Nov 2018 09:59 PM (IST)Updated: Wed, 21 Nov 2018 09:59 PM (IST)
36 करोड़ से हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में बिजली आपूर्ति परियोजनाएं होंगी शुरू
36 करोड़ से हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में बिजली आपूर्ति परियोजनाएं होंगी शुरू

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : सांसद अनुराग ठाकुर ने निरंतर बिजली की आपूर्ति, सुधारीकरण व समुचित वितरण की दिशा में केंद्र सरकार की एकीकृत ऊर्जा विकास योजना (आइपीडीएस) और दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना को महत्वपूर्ण बताया। उन्होंने कहा इन योजनाओं का शहरी और ग्रामीण क्षेत्र की जनता को लाभ मिल रहा है। किसी भी देश के आर्थिक विकास में बिजली सबसे महत्वपूर्ण कारक है। जनरेशन, ट्रांसमिशन और वितरण सहित पावर सेक्टर श्रृंखला का सबसे महत्वपूर्ण खंड वितरण क्षेत्र है। दिनों-दिन विद्युत ऊर्जा की बढ़ती मांग और इनकी जरूरतों को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार दोनों योजनाओं के माध्यम से बिजली के समुचित वितरण की व्यवस्था की जा रही है। केंद्र सरकार ने हर घर बिजली पहुंचाने के लिए आइपीडीएस के तहत 27625 करोड़ और दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना के अंतर्गत 33,453 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है। इन योजनाओं से बिजली चोरी पर भी रोक लगेगी ,साथ ही लोगों को सुचारू रूप से और बिना वोल्टेज फ्लक्चुएशन वाली बिजली की सप्लाई मिलेगी। बिजली के सेक्टर में सरकार की ये योजनाएं वास्तव में एक उज्ज्वल भविष्य की दिशा में एक सकारात्मक कदम है जो भारत के आर्थिक विकास को बढ़ाने में मदद करेगा। मेरे संसदीय क्षेत्र को भी इस योजना का पूरा लाभ मिल रहा है।

loksabha election banner

हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के श्री नैनादेवी, शाहतलाई, घुमारवीं, दौलतपुर चौक, गगरेट, बिलासपुर सदर, हरोली, लोअर देहलां, संतोषगढ़, हमीरपुर, सुजानपुर, नादौन, बड़सर, भोरंज व गेहड़वीं में करीब 36 करोड़ रुपये से इन योजनाओं के जरिये लाभ पहुंचाने की शुरुआत हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.