Move to Jagran APP

एसएमएस योजना में सेवा देने वालों को राज्यपाल ने किया सम्मानित

राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने कहा कि मानवता की सेवा से बड़ा कोई धर्म और कार्य नहीं है और जो लोग पीड़ित मानवता के लिए कार्य कर रहे हैं, वे समाज के लिए प्रेरणा के स्त्रोत हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 05 Jan 2019 07:37 PM (IST)Updated: Sat, 05 Jan 2019 07:37 PM (IST)
एसएमएस योजना में सेवा देने वालों को राज्यपाल ने किया सम्मानित
एसएमएस योजना में सेवा देने वालों को राज्यपाल ने किया सम्मानित

आयोजन

loksabha election banner

-भोटा में आयोजित कार्यक्रम में राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने सराहे प्रयास

51 हजार लोगों को मिला सांसद स्वास्थ्य मोबाइल सेवा का लाभ

चित्र 21,22,23

संवाद सहयोगी, बड़सर : राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने कहा कि मानवता की सेवा से बड़ा कोई धर्म और कार्य नहीं है। राज्यपाल शनिवार को भोटा में सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे। उन्होंने सांसद अनुराग ठाकुर के गैर सरकारी संगठन प्रयास सोसायटी की सहायता से सार्वजनिक स्वास्थ्य देखभाल कार्यक्रम आरंभ करने के लिए सराहना की। उन्होंने कहा कि यह सेवा 40 अलग-अलग चिकित्सा प्रशिक्षणों के संचालन के लिए अति आधुनिक मोबाइल पैथोलॉजी प्रयोगशाला का उपयोग करती है और इसके माध्यम से लोगों को सभी प्राथमिक सेवाएं व दवाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। इसका सबसे अधिक लाभ महिलाओं को मिला है। उन्होंने सांसद अनुराग ठाकुर की खेल गतिविधियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि इससे युवा नशे से दूर रहकर राष्ट्र निर्माण में अपना बहुमूल्य योगदान दे सकेंगे। उन्होंने देश भ्रमण योजना आरंभ करने के लिए भी सांसद की सराहना की। राज्यपाल ने इस अवसर पर एसएमएस सेवाएं को बढ़ावा देने में कार्यरत लोगों को भी सम्मानित किया।

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि एसएमएस सेवा से 51 हजार से अधिक लोगों को प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल सेवाएं उपलब्ध हुई। उन्होंने कहा कि अनुराग ठाकुर ने खेल महाकुंभ की भी पहल की है, जिसमें 25 हजार से अधिक युवाओं ने भाग लिया। इसके अतिरिक्त सांसद भारत दर्शन योजना मे संसदीय क्षेत्र से 250 बच्चे चयनित किए गए हैं, जो देश भर के महत्वपूर्ण स्थानों का भ्रमण करेंगे।

विधायक कमलेश कुमारी और प्रयास सोसायटी के समन्वयक संजीव राजपूत ने राज्यपाल व अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया। पूर्व विधायक बलदेव शर्मा, एपीएमसी के अध्यक्ष अजय शर्मा, उपायुक्त हमीरपुर डॉ. रिचा वर्मा, पुलिस अधीक्षक रमन मिणा व जिले के गणमान्य व्यक्ति इस अवसर पर उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.