Move to Jagran APP

खाद्य आपूर्ति विभाग की 30 होटलों व ढाबों में छापामारी

- घेरलू गैस सिलेंडरों के उपयोग की शिकायत 30 दुकानों में छापेमारी - 12 दुकानों पर पकड़े घरेलू गैस सिलेंडर किए जब्त - 12 दुकानदारों को घरेलू गैस सिलेंडरों का उपयोग करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 Jan 2019 06:25 PM (IST)Updated: Wed, 09 Jan 2019 06:25 PM (IST)
खाद्य आपूर्ति विभाग की 30 
होटलों व ढाबों में छापामारी
खाद्य आपूर्ति विभाग की 30 होटलों व ढाबों में छापामारी

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : जिला खाद्य आपूर्ति नियंत्रक हमीरपुर की अगुवाई में टीम ने बुधवार को नादौन शहर व आसपास के क्षेत्रों के करीब 30 होटलों व ढाबों पर छापामारी की। टीम ने घरेलू रसोई गैस का व्यावसायिक उपयोग पर करीब 12 सिलेंडर कब्जे में लिए तथा 12 दुकानदारों को इनको ढाबों व होटलों में रखने पर कारण बताओ नोटिस थमा दिया। खाद्य आपूर्ति विभाग की कार्रवाई से नादौन शहर में हड़कंप मच गया।

loksabha election banner

खाद्य आपूर्ति विभाग को लंबे समय से शिकायतें मिल रही थी कि नादौन शहर व आसपास के क्षेत्रों के होटलों व ढाबों में घरेलू गैस का उपयोग व्यावसायिक तौर पर किया जा रहा है। गैस की किल्लत पर नजर रखते हुए विभाग ने ऐसे लोगों को सूचीबद्ध करना शुरू कर दिया और बुधवार को नादौन शहर व आसपास के इलाकों में छापामारी की। बुधवार को जिला खाद्य आपूर्ति नियंत्रक हमीरपुर की अगुवाई में गठित टीम ने नादौन शहर व भूंपल के 30 होटलों व ढाबों में छामेमारी। होटलों व ढाबों के मालिकों से उनके यहां घरेलू गैस सिलेंडर दिखने पर उन्हें कड़ी फटकार लगाई और करीब 12 सिलेंडर कब्जे में लिए। टीम की नादौन शहर के ढाबों में छापामारी से अन्य दुकानदारों में भी हड़कंप मच गया। होटल व ढाबों के मालिकों को घेरलू गैस सिलेंडर का उपयोग करने पर कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया हैं। टीम ने नोटिस के माध्यम से पूछा है कि नियमों व शर्तों के विपरित किस तरह से घरेलू गैस सिलेंडरों का उपयोग किया गया।

जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक शिव कुमार राही ने बताया कि नादौन शहर व आसपास के क्षेत्रों से लगातार उन्हें शिकायतें मिल रही थी कि कुछ होटलों व ढाबों के मालिक नियमों को ठेंगा दिखाकर घरेलू गैस सिलेंडरों का जमकर उपयोग कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस तरह की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.