मुकेश सरमाल, भदरोआ

थपकौर में आठ दिन से पेयजल आपूर्ति ठप पड़ी है जिस कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वाटर सप्लाई की मोटर खराब होने से पानी की सप्लाई बाधित हुई है। क‌र्फ्यू में जहां सरकार व स्थानीय प्रशासन लोगों को हर प्रकार की बेहतर सुविधाएं देने के बड़े-बड़े दावे कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ थपकौर में आठ दिन से खराब चल रही वाटर सप्लाई की मोटर ने लोगों को बेबस कर दिया है। लोगों के दिन का अधिकतर समय आसपास के हैंडपंप से पानी भरकर घर लाने में ही गुजर जाता है। सबसे ज्यादा परेशानी उन लोगों को झेलनी पड़ रही है जिनके घरों से हैंडपंप दो से तीन किलोमीटर दूर हैं।

क्षेत्रवासी ठाकुर चमेल सिंह, ओंकार सिंह, अभिषेक कुमार, शारदा देवी, कृष्णा देवी, राजकुमारी, आशा देवी, सपना, मुकेश कुमार ने बताया आठ दिन से पेयजल संकट से जूझ रहे हैं।

----

खराब हुई मोटर को ठीक करवाने के लिए भेज दिया गया है। मंगलवार तक सप्लाई सुचारू करवा दी जाएगी।

-प्रदीप चड्ढा, अधिशाषी अभियंता, जल शक्ति विभाग।

------------------------------------

मूहल में तीसरे दिन हो रही पेयजल आपूर्ति

संवाद सूत्र, मूहल : मूहल के लोगों को तीसरे दिन पेयजल आपूर्ति हो रही है। यह अव्यवस्था 15 दिन से चल रही है। यहां के लिए आपूर्ति जालंधर लाहड से होती है। मगर जो मोटरें पानी उठाती हैं वे कम वोल्टेज की हैं और सिर्फ दो ही मोटरें हैं। अब एक मोटर खराब होने के कारण टैंक नहीं भर रहा है। एक ही मोटर से विभाग काम चला रहा है। स्थानीय निवासी सौरभ, मुनीश, प्रदीप चौधरी, रणजीत सिंह, सुनील चौधरी, राजकुमार, विजय कुमार, रमेश कुमार, सकिदर चौधरी, वीर बहादुर, सुरिंद्र कुमार, बलविंद्र सिंह, केसरी सिंह ने विभाग व सरकार से मांग है कि पुरानी कम वोल्टेज की मोटरों को बदलकर बड़ी मोटरें लगाई जाएं।

-------------------------------

जयसिंहपुर में गहराई पेयजल समस्या

संवाद सूत्र, सरिमोलग : गर्मियों की दस्तक के साथ ही जयसिंहपुर में पेयजल समस्या गहरानी शुरू हो गई है। हालांकि ब्यास नदी के तट पर कई पेयजल योजनाएं स्थापित की गई हैं, जो दूरदराज के क्षेत्र के लोगों की प्यास बुझा रही हैं, लेकिन जयसिंहपुर में दीपक तले अंधेरे वाली कहावत साबित हो रही है। अभी गर्मी ने अपना कहर बरपाना शुरू भी नहीं किया कि क्षेत्र में पानी के लिए हाहाकार मचनी शुरू हो गई। जयसिंहपुर के सूद मोहल्ला वासियों का कहना है कि लगभग पांच दिन से नलों में पानी नहीं आया। मोहल्ले के करीब 40 लोग विभाग के अधिशाषी अभियंता, सहायक अभियंता व कनिष्ठ अभियंता से मिल चुके हैं, लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ है। इस बारे में विभाग के सहायक अभियंता राजेश धीमान ने बताया कि मंगलवार सुबह पेयजल लाइन चेक करवाकर समस्या हल करवा दिया जाएगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस