Move to Jagran APP

धोखाधड़ी मामले में दो आरोपित गिरफ्तार

क्षेत्र में राष्ट्रीयकृत बैंक से फर्जीबाड़ा कर लाखों रुपये की ठगी मामले में पुलिस को कामयाबी मिली है। पुलिस ने इस संदर्भ में दिल्ली के दो युवाओं को हिरासत में लिया है। ट्रांजिट रिमांड के तहत सोमवार को पालमपुर पुलिस की टीम ने दोनों युवाओं को पालमपुर पहुंचा दिया है। आरोपितों में शाहदरा दिल्ली निवासी अंकुर और वासुदेवा को हिरासत मे लिया गया है। पालमपुर पहुंचाने के उपरांत पुलिस

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Jan 2020 09:37 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jan 2020 06:22 AM (IST)
धोखाधड़ी मामले में दो आरोपित गिरफ्तार
धोखाधड़ी मामले में दो आरोपित गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, पालमपुर : क्षेत्र के एक राष्ट्रीयकृत बैंक में लाखों रुपये की ठगी के मामले में पुलिस ने दिल्ली के दो युवाओं को गिरफ्तार किया है। ट्रांजिट रिमांड के तहत सोमवार को पुलिस ने दोनों आरोपितों को पालमपुर पहुंचा दिया है। आरोपितों की पहचान शाहदरा दिल्ली निवासी अंकुर और वासुदेवा के रूप में हुई है। पुलिस ने सोमवार को दोनों आरोपितों को न्यायालय में पेश किया और यहां से उन्हें 24 जनवरी तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

prime article banner

16 जनवरी को पीड़ित कारोबारी ने बैंक प्रबंधन के जरिये पुलिस में मामला दर्ज करवाया था। शिकायत के अनुसार आरोपितों ने कारोबारी के खाते से आठ लाख 90 हजार रुपये धोखाधड़ी से निकाल लिए थे। हालांकि रुपये बिहार के एक बैंक में ट्रांसफर किए थे और इसके बाद तुरंत निकाल लिए थे। इसके बाद बैंक प्रबंधन की शिकायत पर पालमपुर पुलिस ने जांच आरंभ की तो कई सुराग हाथ लगे थे। दो दिन से पुलिस की टीम दिल्ली में डेरा डाले हुए थी। पुलिस उपाधीक्षक डॉ. अमित कुमार शर्मा ने बताया कि न्यायालय ने आरोपितों को 24 जनवरी तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

.............

यह था मामला

15 जनवरी को एक राष्ट्रीयकृत बैंक में महिला के खाते से बड़ी रकम निकाल ली गई थी। जब इससे संबंधित संदेश कारोबारी के फोन पर आया तो उन्होंने बैंक से खाते की जानकारी ली। हालांकि शातिरों ने बैंक के उपप्रबंधक को भी धोखा देते हुए पहले दूरभाष पर बात की और मोबाइल फोन संदेश में रुपये ट्रांसफर करने की गुहार लगाई। बताया जा रहा है कि शातिरों ने मोबाइल नंबर पर व्यवसायी का नाम भी अंकित कर रखा था। यही वजह रही कि बैंक कर्मचारी भी गच्चा खा गया।

.......................

हाजिरी रजिस्टर ले जाने के मामले में स्कूल स्टाफ से हुई पूछताछ

धर्मशाला : शिक्षा खंड धर्मशाला के तहत एक स्कूल से नशे में हाजिरी रजिस्टर ले जाने के मामले में सोमवार को शिक्षा विभाग की एक टीम ने स्कूल में जाकर अध्यापकों व प्रधानाचार्य सहित अन्य का पक्ष जाना। जांच के बाद विभाग की ओर से कार्रवाई की जाएगी। कुछ दिन पहले शिक्षा खंड धर्मशाला के तहत एक स्कूल में दो अध्यापक शराब पीकर आ गए थे और हाजिरी रजिस्टर साथ ले गए थे। उधर उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा कांगड़ा राजकुमार शर्मा ने कहा कि विभाग की टीम ने उक्त स्कूल का दौरा किया है। मामले की जांच के बाद जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.