Move to Jagran APP

योग के लिए प्रेरित करेंगे आयुर्वेदिक कॉलेज पपरोला के प्रशिक्षु

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर राजीव गांधी राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज पपरोला के प्रशिक्षु योग के लिए प्रेरित करेंगे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Jun 2018 11:30 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jun 2018 11:30 PM (IST)
योग के लिए प्रेरित करेंगे आयुर्वेदिक कॉलेज पपरोला के प्रशिक्षु
योग के लिए प्रेरित करेंगे आयुर्वेदिक कॉलेज पपरोला के प्रशिक्षु

संवाद सूत्र, पपरोला : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस राजीव गांधी राजकीय आयुर्वेदिक स्नातकोत्तर महाविद्यालय एवं अस्पताल पपरोला में तीन दिनों तक मनाया जाएगा। जानकारी के अनुसार 19 जून को महाविद्यालय के शिक्षक एवं प्रशिक्षु क्षेत्र के विभिन्न स्कूलों में विद्यार्थियों को योग की जानकारी देंगे और इससे संबंधित प्रश्नोत्तरी स्पर्धा भी आयोजित होगी। 20 जून को आमजन को योग के प्रति जागरूक करने के लिए पपरोला बाजार में कॉलेज के प्रशिक्षु जागरूकता रैली निकालेंगे। इस दौरान उन्हें योग के लिए प्रेरित किया जाएगा। कॉलेज के ¨प्रसिपल डॉ. वाईके शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम के अंतिम दिन 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर आयुष मंत्रालय भारत सरकार के दिशा निर्देशों के अनुसार सुबह सात बजे से महाविद्यालय प्रांगण में सभी प्रशिक्षु, शिक्षक, कर्मचारी व अन्य लोग योग करेंगे। कार्यक्रम में बैजनाथ के विधायक मुल्खराज प्रेमी उपस्थित रहेंगे।

loksabha election banner

---------------

अप्पर गंगोह में 21 को लगेगा योग शिविर

संवाद सूत्र, बैजनाथ : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर 21 जून को सुबह साढ़े छह से आठ बजे तक अप्पर गंगोह (जंडपुर) में योग शिविर का आयोजन किया जाएगा। योग समिति प्रभारी पूर्ण चंद शर्मा ने क्षेत्र के लोगों से शिविर में भाग लेने का आग्रह किया है। यह जानकारी डॉ. अनिल शर्मा ने दी।

--------

लायंस क्लब में सहज राजयोग अभ्यास 18 को

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय धर्मशाला के राजयोग केंद्र की ओर से 18 जून को लायंस क्लब धर्मशाला में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में सहज राजयोग का अभ्यास करवाया जाएगा। यह अभ्यास सुबह 10 से एक बजे तक होगा। धर्मशाला केंद्र की संचालिका राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी उमा ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सहज राजयोग से आत्म शक्तियों का विकास और सुख शांति का अनुभव सहज होता है।

-----------

श्री लक्ष्मीनारायण मंदिर परिसर में योग शिविर18 से

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : भारत विकास परिषद इकाई नगरोटा बगवां की ओर से वरिष्ठ नागरिकों को कुर्सी पर बैठा कर योग के गुर सिखाए जाएंगे। इस कार्यक्रम की मुख्य संयोजिका स्वर्ण लता प्रताप कायस्था ने बताया कि 18 एवं 19 जून को श्री लक्ष्मीनारायण मंदिर परिसर में प्रात: छह से सात बजे तक योग सिखाया जाएगा। इस योग शिविर में भाग लेने वाले इच्छुक व्यक्ति कुमुद मेहता, हिमाद्रि सोनी, नीलम गुप्ता एवं घनश्याम वर्मा से संपर्क कर पंजीकरण करवा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.