Move to Jagran APP

मंत्रियों के खिलाफ जांच बंद करवाकर भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रही सरकार : सुधीर शर्मा

कांग्रेस नेता सुधीर शर्मा ने प्रदेश की जय राम सरकार पर भ्रष्‍टाचार को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है।

By Munish DixitEdited By: Published: Wed, 24 Oct 2018 03:46 PM (IST)Updated: Wed, 24 Oct 2018 03:46 PM (IST)
मंत्रियों के खिलाफ जांच बंद करवाकर भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रही सरकार : सुधीर शर्मा
मंत्रियों के खिलाफ जांच बंद करवाकर भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रही सरकार : सुधीर शर्मा

जेएनएन, धर्मशाला। कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा ने प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा मंत्रियों के खिलाफ चल रहे भ्रष्टाचार के मामलों को बंद करने पर ऐतराज जताया है। उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों की सीबीआई जांच होनी चाहिए। कानून में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है कि पहले अपराध करो और फिर उसकी भूल सुधार कर कोई कानून से बच जाए। उन्होंने कहा कि अभी हाल ही में जयराम सरकार ने अपने ही एक मंत्री के खिलाफ चल रही विजिलेंस की जांच बंद कर दी है और अब इस मामले में क्लोजर रिपोर्ट लगा दी है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि प्रदेश में धूमल सरकार के समय तत्कालीन शहरी विकास मंत्री के खिलाफ प्लॉट आवंटन में धांधली के आरोप लगे थे। उन पर अपनी पत्नी सहित चेहतो को प्लाट आबंटन करने के आरोप थे। वर्ष 2013 में विजिलेंस ब्यूरो ने इस मामले में भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज किया था। लेकिन अब सरकार इस जांच को बंद करवा रही है। यहां जारी बयान में सुधीर शर्मा ने कहा कि यह गंभीर मामला है तथा इसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए। लेकिन सरकार जांच की बजाए ऐसे मामलों को ही बंद करके भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का प्रयास कर रही है।

उन्होंने कहा कि अगर कोई अपराध कर रहा है और मामला सामने आने पर उसमें माफी या उसमें भूल सुधार की बात कह दे, तो उस पर चल रही जांच या कार्रवाई को नहीं रोका जा सकता है। उन्होंने कहा कि देश में अगर कहीं भी किसी मंत्री के खिलाफ कोई मामला सामने आए तो उसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.