Move to Jagran APP

वरंडा स्कूल प्रधानाचार्य पर एफआइआर

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : शिक्षा खंड नूरपुर के तहत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला वरंड

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Jun 2018 07:21 AM (IST)Updated: Wed, 20 Jun 2018 07:21 AM (IST)
वरंडा स्कूल प्रधानाचार्य पर एफआइआर
वरंडा स्कूल प्रधानाचार्य पर एफआइआर

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : शिक्षा खंड नूरपुर के तहत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला वरंडा के प्रधानाचार्य व स्कूल प्रबंधन समिति के खिलाफ एक निजी स्कूल के छात्र ने पुलिस चौकी गंगथ में एफआइआर दर्ज करवाई है। स्कूल प्रशासन के खिलाफ आरोप है कि अंडर-19 छात्र वर्ग की खेलकूद प्रतियोगिता में विद्यालय की कबड्डी टीम में फौजी को शामिल कर लिया था। मैच के दौरान निजी स्कूल का छात्र टांग में चोट लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया था। चौकी में दर्ज हुआ मामला अब शिक्षा विभाग के पास भी पहुंच गया है। मामले में स्कूल टीम चयनकर्ताओं और प्रतियोगिता की निरीक्षण कमेटी पर कार्रवाई की तैयारी भी हो चुकी है।

loksabha election banner

शिक्षा खंड नूरपुर के छात्र वर्ग की अंडर-19 खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन 12 से 14 जून को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला वरंडा में हुआ था। स्कूल प्रशासन ने कबड्डी टीम में ऐसे खिलाड़ी को भी शामिल कर लिया था जो कि फौजी है। प्रतियोगिता के पहले ही दिन कबड्डी मैच वरंडा स्कूल और शिकायतकर्ता छात्र की टीम के साथ हुआ था। मैच के दौरान निजी स्कूल छात्र की टांग में गंभीर चोट लगी थी। इस संबंध में छात्र के परिजनों ने शिकायत पुलिस चौकी गंगथ में दर्ज करवा दी है।

......................

कमेटियों पर गिरेगी गाज

स्कूल टीम के चयन के लिए स्कूल स्तर पर कमेटी का गठन किया जाता है और इसमें स्कूल के शारीरिक शिक्षक समेत अन्य सदस्यों का मुख्य रोल रहता है। इसके अलावा प्रतियोगिता के लिए खंडस्तर पर निरीक्षण कमेटी का भी गठन किया जाता है। साथ ही हर स्कूल की चयनित टीम का फोटो किया जाता है, जिसे स्कूल और निरीक्षण कमेटी सत्यापित करती है। वरंडा स्कूल ने टीम में फौजी को शामिल किया था। ऐसे में दोनों कमेटियों पर गाज गिरना तय है।

.........................

निजी स्कूल के घायल छात्र ने उन्हें उसी दिन कोई सूचना नहीं दी थी और सीधे पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी है। टीम चयन कमेटी से भी जवाबतलबी की जाएगी।

-रशपाल सिंह, प्रधानाचार्य वरंडा स्कूल।

.....................

वरंडा स्कूल प्रधानाचार्य व एसएमसी के खिलाफ एफआइआर की शिकायत मिली है। शिक्षा विभाग की ओर से निष्पक्ष कार्रवाई की जाएगी। दोषी पाए जाने वाले हर व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

-बलदेव कल्याण, अधीक्षक ग्रेड-1 उच्च शिक्षा विभाग, कांगड़ा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.