दिनेश कटोच, धर्मशाला

सोशल मीडिया में वायरल पत्र पर कांग्रेस ने भले ही भाजपा सरकार को घेरने की तैयारी की थी, लेकिन वह गुटबंदी से ही बाहर नहीं निकल पाई। बुधवार को धर्मशाला ब्लॉक कांग्रेस ने पूर्व शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा के नेतृत्व में वायरल पत्र पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर गुबार निकाला लेकिन युवा कांग्रेस के झंडे धरे के धरे रह गए। ब्लॉक कांग्रेस हो या फिर युवा कांग्रेस, किसी ने भी एक-दूसरे को प्रदर्शन के लिए सूचित ही नहीं किया था। हकीकत तो यह थी कि पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा के समर्थकों को युवा कांग्रेस की कार्यकारिणी में जगह नहीं मिल पाई थी, इस कारण ही युकां प्रदेशाध्यक्ष मुनीष ठाकुर व सुधीर शर्मा में मतभेद पैदा हुए थे। इसी वजह से अलग-अलग राहों पर चले कांग्रेस के दोनों संगठन अपने-अपने कार्यक्रमों तक ही सीमित रहे। युवा कांग्रेस ने जिलास्तरीय बैठक की और ब्लॉक कांग्रेस प्रदर्शन कर चलती बनी। भले ही कांग्रेसियों के दिल नहीं मिले लेकिन वायरल पत्र पर डीसी कार्यालय के बाहर नारेबाजी कर भाजपा नेता व पूर्व मंत्री रविद्र रवि को जयहिद जरूर करते रहे।

धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस में सियासी ड्रामा उस समय शुरू हुआ है जब यहां उपचुनाव का बिगुल बजा है। हालांकि टिकट के लिए भाजपा में भी कई चाहवान हैं लेकिन पार्टी में यह पूरी तरह स्पष्ट है कि जिसे भी टिकट दी जाएगी सभी कार्यकर्ता उसके साथ होंगे, लेकिन कांग्रेस में अब स्थिति विपरीत ही नजर आ रही है। कांग्रेस में अभी पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा का ही नाम आगे है लेकिन जिस तरह पार्टी में वर्चस्व की लड़ाई और एकला चलो शुरू हुआ है, वह पार्टी के लिए शुभ संकेत नहीं है।

..........

युवा कांग्रेस की ओर से धर्मशाला में किए जाने वाले प्रदर्शन की मुझे कोई जानकारी नहीं थी। इसके बारे में मेरी प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर से भी बात हुई थी लेकिन उन्हें भी युकां के इस कार्यक्रम की जानकारी नहीं थी। गुटबाजी हमारी ओर से नहीं है।

-सुधीर शर्मा, पूर्व शहरी विकास मंत्री

........................

संगठन की बातों को आपस में बातचीत कर ही सुलझाना चाहिए। प्रदर्शन की जानकारी सभी को दी गई थी। युवा कांग्रेस निष्क्रिय नहीं है। जिन लोगों को युकां की कार्यकारिणी में शामिल करने के लिए सुधीर शर्मा ने कहा था, उन्हें शामिल किया है। संगठन में हम छोटे हैं, इसलिए बड़ों को हमें साथ लेकर चलना चाहिए।

-मुनीष ठाकुर, प्रदेश अध्यक्ष युवा कांग्रेस

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप