Move to Jagran APP

पालमपुर से खनियारा, चंबा वाले चंबी होकर आएं धर्मशाला

पुलिस मैदान धर्मशाला के 27 दिसंबर होने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के दौरान आने-जाने वाले लोगों को किसी प्रकार की परेशानी न हो, इसके लिए कांगड़ा पुलिस प्रशासन ने विशेष ट्रैफिक प्लान तैयार किया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Dec 2018 08:32 PM (IST)Updated: Tue, 25 Dec 2018 08:32 PM (IST)
पालमपुर से खनियारा, चंबा वाले चंबी होकर आएं धर्मशाला
पालमपुर से खनियारा, चंबा वाले चंबी होकर आएं धर्मशाला

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : पुलिस मैदान धर्मशाला में 27 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के दौरान आने-जाने वाले लोगों को किसी प्रकार की परेशानी न हो, इसके लिए कांगड़ा पुलिस प्रशासन ने विशेष ट्रैफिक प्लान तैयार किया है। रूट प्लान के मुताबिक पुलिस ने सभी प्वांइटों में मंगलवार को जवानों की तैनाती कर दी है। धर्मशाला के समीप छोटे-बड़े वाहनों की पार्किंग के लिए 32 स्थलों का चयन किया है। बड़े वाहनों की पार्किंग के लिए 13 तो छोटों के लिए 19 स्थल चिह्नित किए हैं।

loksabha election banner

रूट चार्ट के अनुसार, पालमपुर की ओर से गाड़ियों में धर्मशाला आने वाले लोगों को सिद्धबाड़ी, रक्कड़, सेक्रेड हार्ट-मोहली सड़क या नरवाणा स्लेट गोदाम होते आना होगा। इसके अलावा चंबा और कांगड़ा के नूरपुर, शाहपुर, जवाली व इंदौरा से आने वाले लोगों को वाया चंबी-चड़ी-घरोह से होते हुए धर्मशाला आना होगा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कांगड़ा संतोष पटियाल ने बताया कि रूट चार्ट लोगों की सुविधा के लिए बनाया गया है। हर प्वाइंट पर पुलिस जवानों की तैनाती कर दी है।

यहां होगी बड़े वाहनों की पार्किंग

रैली के लिए आने वाले बड़े वाहनों की पार्किंग के लिए धर्मशाला के आसपास 13 स्थल चयनित किए गए हैं। बड़े वाहनों की पार्किंग पटोला मैदान खनियारा, दाड़ी मेला मैदान, मोहली मैदान, ट्रक यूनियन मैदान फतेहपुर, शीला चौक से चैतड़ू सड़क के एक ओर, बस स्टैंड धर्मशाला से मैक्लोडगंज बाईपास, सुधेड़ मेला मैदान, शहीद स्मारक से कुनाल पत्थरी सड़क तक, एचआरटीसी वर्कशॉप और घरोह मैदान में होगी। इन जगहों पर 1300 बड़े वाहन पार्क होंगे।

यहां पार्क होंगे छोटे वाहन

रैली के लिए आने वाले छोटे वाहनों की पार्किंग के लिए 19 स्थल तय किए गए हैं। छोटे वाहन राजकीय प्राथमिक पाठशाला दाड़ी, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला दाड़ी, अचीवर हब स्कूल, प्राइवेट प्लॉट, सेक्रेड हार्ट स्कूल, घनियारा स्कूल, सामुदायिक भवन सिद्धपुर, सिद्धपुर मैदान, आइटीआइ दाड़ी सड़क, अघंजर महादेव, मंदिर, ट्रक यूनियन फतेहपुर, सुक्कड़ मैदान, तपोवन रोड, जीडी गोयंका स्कूल, हिमफेड प्लांगट, मनेड़ मैदान, मैक्लोडगंज बाईपास से आगे मैक्लोडगंज रोड पर, कुनाल पत्थरी से सराह सड़क के किनारे और द्वितीय आइआरबीएन सकोह में पार्क होंगे। यहां 3200 वाहन पार्क किए जाएंगे।

शटल बसों से पहुंचेंगे रैली स्थल

रैली में भाग लेने के लिए पालमपुर की ओर से आने वाले वाहन दाड़ी, पटोला, मोहली, ट्रक यूनियन, जोरावर व विधानसभा रोड पर पार्क किए जाएंगे। इन वाहनों से आने वाले लोगों को दाड़नू रोड, मांझी पुल और शीला चौक में उतारा जाएगा। यहां से प्रशासन की ओर से मुहैया करवाई गई शटल बसों से रैली स्थल के समीप चरान खड्ड तक लाया जाएगा। रैली के लिए जो लोग कांगड़ा की ओर से धर्मशाला आएंगे उन्हें शीला चौक पर उतारा जाएगा तथा शटल बसों से रैली स्थल तक लाया जाएगा। बसों को उसी रोड पर डी-पोलो होटल के समीप सड़क की एक ओर पार्क किया जाएगा। शिक्षा बोर्ड की ओर से आने वाले वाहनों में सवार लोगों को शिक्षा बोर्ड के समीप उतारा जाएगा एवं वाहन कुनाल पत्थरी ¨लक रोड तक सड़क की एक तरफ पार्क किए जाएंगे।

यह भी की है व्यवस्था

-शाहपुर की ओर से आने वाली बसों को चंबी पुल से चड़ी घरोह होते हुए धर्मशाला लाया जाएगा। लोगों को धर्मशाला बस स्टैंड पर उतारकर वाहनों को मैक्लोडगंज बाईपास, बस स्टैंड, एचआरटीसी घरोह रोड व घरोह मैदान में पार्क किया जाएगा। इन वाहनों को वापस इसी रूट से भेजा जाएगा। वहां से लोगों को शटल बस सेवा के जरिये रैली स्थल के समीप उतारा जाएगा।

-पालमपुर से धर्मशाला आने वाले वाहनों के लिए दाड़ी में मौजूदा वनवे को विपरीत दिशा में चलाया जाएगा। एक बजे के बाद धर्मशाला से दाड़ी की ओर जाने वाले वाहनों के लिए मार्ग को दोनों तरफ से खोल दिया जाएगा।

रैली में क्या लेकर न आएं

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने लोगों से अपील की कि वे रैली में किसी प्रकार का ज्वलनशील पदार्थ साथ लेकर न आएं। रैली में मोबाइल फोन व पर्स जैसी वस्तुएं भी न लाएं। बस में तैनात अधिकारी से संपर्क में रहें। किसी संदिग्ध व्यक्ति व संदिग्ध वस्तुओं की सूचना तुरंत पुलिस को दें। उन्होंने अपील की है कि किसी भी प्रकार की सूचना के लिए कंट्रोल कक्ष के नंबर 10892 224106, 224905 और थाना के नंबर 01892 224883 पर संपर्क करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.