Move to Jagran APP

सड़क किनारे गाड़ियां, बाइकों से अटी गलियां

नीरज दुसेजा, नगरोटा बगवा जहा दिल किया वाहन खड़ा कर दिया। नगरोटा बगवां की सड़कें किना

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 Aug 2018 09:23 PM (IST)Updated: Fri, 31 Aug 2018 09:23 PM (IST)
सड़क किनारे गाड़ियां, बाइकों से अटी गलियां
सड़क किनारे गाड़ियां, बाइकों से अटी गलियां

नीरज दुसेजा, नगरोटा बगवा

loksabha election banner

जहा दिल किया वाहन खड़ा कर दिया। नगरोटा बगवां की सड़कें किनारे गाड़ियों की लंबी कतार तो गलियां बाइकों से अटी रहती हैं। हालांकि यह लोगों का शौक नहीं मजबूरी है।

पुराना बस अड्डे पर नगर परिषद द्वारा पार्किंग बनाई तो गई है, लेकिन टैक्सिया खड़ी होने के कारण पार्किंग कम टैक्सी स्टैंड ज्यादा लगता है। वाहनों के लिए पर्याप्त पार्किंग न होने का खामियाजा व्यापारियों को भुगतना पड़ रहा है। पार्किंग व्यवस्था है नहीं। किसी दुकान के आगे कार को खड़ा नहीं किया जा सकता, ऐसे में खरीदारी करने से अकसर लोग कतराते हैं। अन्य राज्यों से कलेक्शन के लिए आने वाले होलसेल व्यापारी तो अपने वाहन से उतरकर काम में लग जाते हैं, लेकिन सड़क किनारे चालान होने का डर सताने के कारण ड्राइवर ऊपर से लेकर नीचे तक चक्कर ही लगाता रहता है। श्री हनुमान मंदिर गली में दोपहिया वाहनों का जमावड़ा लगा होने के कारण राहगीरों को मुश्किल का सामना करना पड़ता है। नगर परिषद द्वारा कई बार बैठक में मल्टीस्टोरी पार्किंग बनाने का प्रस्ताव पारित किया गया। लेकिन फाइलों में ही दबे रहने के कारण इस दिशा में कोई सकारात्मक पहल नहीं की गई। वाहनों की संख्या में दिन-प्रतिदिन बढ़ोतरी हो रही है, लेकिन शहर में पर्याप्त पार्किंग व्यवस्था ना होने के कारण वाहन मालिकों के लिए खरीदारी करना सिरदर्द बना हुआ है।

------------

पुराना बस अड्डे पर पार्किंग बनाकर उसे ठेके पर दिया गया है। वाहनों की बढ़ती संख्या को देखते हुए श्रीनारदा शारदा मंदिर के समीप खाली पड़ी भूमि को पार्किंग स्थल बनाने की योजना है।

-चमनलाल कपूर, नगर परिषद कार्यकारी अधिकारी।

-------------

नगर परिषद को खाली पड़ी भूमि पर पार्किंग स्थल बनाए जाने को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। पुराना बस अड्डा को मल्टी स्टोरी पार्किंग स्थल बनाकर वाहन मालिकों को राहत प्रदान की जा सकती है।

-डॉ. रामस्वरूप चाद।

----------

नगर परिषद पार्किंग स्थल बनाने के लिए गंभीर नजर नहीं आ रही है। शहर में पर्याप्त पार्किंग व्यवस्था न होने का खामियाजा व्यापारियों को उठाना पड़ रहा है।

-पूजन भंडारी।

-----------

शहर में पार्किंग सबसे बड़ी समस्या है। पार्किंग स्थल विकसित की जाएं। नगर परिषद द्वारा पार्किंग स्थल बनाने के लिए प्राथमिकता दी जाए।

-घनश्याम वर्मा।

----------

दोपहिया वाहनों को खरीदारी के लिए दुकानों के आगे कुछ समय के लिए खड़ा करने की इजाजत दी जाए। पार्किंग मुख्य समस्या है जिसे प्रशासन व नगर परिषद द्वारा ही दूर किया जा सकता है।

-रमन कुमार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.