Move to Jagran APP

मैक्लोडगंज में पार्किंग क्षमता 400 की, वाहन पहुंच रहे 800

मैक्लोड गंज में दो पार्किंग भी कम पड़ रही हैं। पार्किंग की क्षमता 400 वाहन है, लेकिन यहां प्रतिदिन आठ सौ वाहन पहुंच रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Aug 2018 10:20 PM (IST)Updated: Tue, 14 Aug 2018 10:20 PM (IST)
मैक्लोडगंज में पार्किंग क्षमता 400 की, वाहन पहुंच रहे 800
मैक्लोडगंज में पार्किंग क्षमता 400 की, वाहन पहुंच रहे 800

जागरण संवाददाता, मैक्लोडगंज: तिब्बती धर्मगुरु दलाईलामा की शरणस्थली मैक्लोडगंज में वाहनों की बढ़ती संख्या के आगे पार्किंग बौनी साबित हो रही हैं। यहां दो पार्किंग होने के बावजूद भी वाहनों को पार्क करने के लिए जगह नहीं मिलती। देश ही नहीं, विदेशों से भी दलाईलामा के अनुयायी हजारों की संख्या में मैक्लोडगंज पहुंचते हैं। वे तब मायूस हो जाते हैं, जब यहां पार्किंग का अभाव दिखता है। मैक्लोडगंज में नगर निगम की दो पार्किंग हैं। पहली पार्किंग मुख्य बाजार में हैं, जबकि दूसरी पार्किंग दलाईलामा मंदिर मार्ग पर है। दोनों पार्किंग की क्षमता करीब चार सौ वाहनों की है, लेकिन मैक्लोडगंज में हर रोज सात से आठ सौ वाहन आते हैं। इस कारण अत्यधिक भीड़ हो जाती है और पर्यटकों को हर रोज समस्या से दो-चार होना पड़ता है। इन दिनों यहां ऑफ सीजन चल रहा है। इसके बावजूद पार्किंग की समस्या है। सीजन के दौरान समस्या और बढ़ जाती है।

loksabha election banner

------------------

क्या कहते हैं लोग

ऑफ सीजन में भी बाजार में घंटों जाम लग रहा है। इस कारण टैक्सी चालकों का व्यवसाय भी प्रभावित हो रहा है। सीजन के दौरान पर्यटक यहां वाहन लेकर आने से भी कतराते हैं। टैक्सी स्टैंड के पास गंदगी पसरी रहती है। इससे देश विदेश में गलत संदेश जाता है।

-आतिश कुमार।

----------------

मैक्लोडगंज मुख्य बाजार वाली पार्किंग का विस्तार करने की जरूरत है। पार्किंग के साथ ही एक भवन बनाया गया है। इसे भी पार्किंग के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है।

-करनैल ¨सह।

------------

क्या कहती हैं पार्षद

पार्किंग की समस्या की शिकायतें लंबे समय से आ रही हैं। पार्किंग का विस्तार किया जा रहा है। शीघ्र ही इस समस्या से लोगों को निजात दिलाई जाएगी।

-माया देवी, पार्षद मैक्लोडगंज।

---------------

मुख्य बाजार की ओर के खाली क्षेत्र में पार्किंग का विस्तार किया जाएगा। इस संबंध में योजना तैयार हो चुकी है। शीघ्र ही टेंडर करवाकर काम शुरू कर दिया जाएगा।

-रजनी महापौर, नगर निगम धर्मशाला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.