Move to Jagran APP

गगल में फिर सड़क पर दुकानदारी

प्रमोद सैणी, गगल पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग पर गगल चौक के सुंदरीकरण व सड़क को च

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Aug 2018 07:15 AM (IST)Updated: Thu, 30 Aug 2018 07:15 AM (IST)
गगल में फिर सड़क पर दुकानदारी
गगल में फिर सड़क पर दुकानदारी

प्रमोद सैणी, गगल

loksabha election banner

पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग पर गगल चौक के सुंदरीकरण व सड़क को चौड़ा करने के लिए करोड़ों खर्च किए गए। नतीजा वही ढाक के तीन पात। धीरे-धीरे अब फिर सब्जी व फल विक्रेताओं ने सड़क किनारे रेहड़ी-फड़ी लगानी शुरू कर दी। वर्षाशालिका के आगे भी फलों की रेहड़ियां सज गई हैं। बसें खड़ी करने के लिए बनाई गई लेन पर बाइक व कारों का कब्जा हो गया है। चौक पर दिनभर पुलिस कर्मचारी तैनात रहते हैं, लेकिन व्यवस्था दुरुस्त करने के नाम पर कुछ नहीं होता। चालकों को मजबूरन बसें सड़क के बीच खड़ी करके ही सवारियां बैठानी पड़ती हैं। इससे लोगों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। हालांकि यहां सड़क को चौड़ा करने के लिए करीब दो करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं।

-----------

यह लिया गया था निर्णय

यहां सड़क को इसलिए चौड़ा किया गया है कि वाहनों की आवाजाही सही रहे। जाम की स्थिति न बनने पाए। रेहड़ी-फड़ी वालों को हटाया गया था और टैक्सी चालकों को भी केवल कुछ ही वाहन खड़े करने की हिदायत जारी की गई थी। पुलिस की सख्ती से कुछ तक को व्यवस्था ठीक रही, लेकिन अब फिर वही हाल हो गया है।

-----------

चार टैक्सियां व अन्य वाहन खडे़ करने की थी इजाजत

चौक पर निर्धारित संख्या के अनुसार ही टैक्सिया और अन्य वाहन खड़े करने की इजाजत थी। एसडीएम कांगड़ा शशि पाल नेगी की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया था। गगल चौक में लगने वाली टैक्सियों सहित व्यावसायिक वाहनों की संख्या 150 है। चौक के पास सिर्फ चार वाहन खड़े करने व बाकी वाहनों को गगल-सहौड़ा मार्ग पर महादेव मंदिर मैदान में खडे़ करने की व्यवस्था की गई है।

----------

हम कहां जाएं, प्रशासन बनाए व्यवस्था

गगल चौक में वर्षाशालिका के आगे बैठे रेहड़ी वाले रजत तलवाड़, मनोज कुमार व पवन चौधरी ने कहा कि वे यहां फल-सब्जी बेचकर परिवार का पालन-पोषण कर रहे हैं। अगर हमें यहां से उठाना ही है तो प्रशासन धर्मशाला व कागड़ा की तरह गगल पंचायत की सरकारी भूमि पर बैठने की व्यवस्था करे। ताकि हम बिना किसी परेशानी से दो वक्त की रोजी रोटी कमा सकें।

-----------

प्रशासन को चाहिए कि वह रेहड़ी-फड़ी वालों के लिए चौक से बाहर स्थान चयनित कर उन्हें बसाए। तभी इस समस्या का स्थाई हल संभव है।

-रविंद्र बाबा पंचायत प्रधान गगल

-----------

प्रशासन को चाहिए कि वह रेहड़ी-फड़ी व अन्य वाहनों का खड़ा करने के लिए तत्काल व्यवस्था करे। ताकि गगल चौक में यातायात प्रभावित न हो और न ही किसी का रोजगार प्रभावित हो।

-देवेंद्र कोहली प्रधान व्यापार मंडल गगल

------------

नियमों का उल्लंघन सहन नहीं होगी। जो लोग नियमों को तोड़ रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

-कुलदीप कुमार शर्मा थाना प्रभारी गगल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.